आधुनिकता की ओर बढ़ रही दिल्ली पुलिस, डिजिटल हुए मालखाने
Advertisement

आधुनिकता की ओर बढ़ रही दिल्ली पुलिस, डिजिटल हुए मालखाने

पुलिस की ओर से शुक्रवार को जारी एक विज्ञप्ति में बताया गया है कि पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक ने यहां चिन्मया मिशन में शेष 10 जिलों में ई मालखाना परियोजना का शुभारंभ किया.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस देश का पहला ऐसा बल बन गया है जिसने सभी थानों के मालखानों को डिजिटलिकृत किया है. दिल्ली के इन तमाम मालखानों में पुलिस द्वारा जब्त किया गया असलाह रखा जाता है. 

10 जिलों में हुई शुरुआत
पुलिस की ओर से शुक्रवार को जारी एक विज्ञप्ति में बताया गया है कि पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक ने यहां चिन्मया मिशन में शेष 10 जिलों में ई मालखाना परियोजना का शुभारंभ किया. परियोजना की अहमियत बताते हुए पटनायक ने कहा कि सेवा आपूर्ति तंत्र का डिजिटलकरण करने से निश्चिम तौर पर पूरी प्रणाली में तेजी आएगी और यह सरल बनेगी.

14 पुलिसकर्मियों को दिया गया योग्यता प्रमाण पत्र
पुलिस की ओर से जारी की गई विज्ञप्ति के मुताबिक, पुलिस आयुक्त ने परियोजना में शामिल रहे कर्मियों के प्रयासों की सराहना की और 14 कर्मियों को योग्यता प्रमाण पत्र दिया. जिले से एक कर्मी को प्रमाण पत्र दिया गया. 

कामकाज के लिए पुस्तिका का भी लोकार्पण
ई-मालखाना के कामकाज पर एक पुस्तिका का भी लोकार्पण किया गया है. इसके अलावा इस परियोजना को कैसे अमली-जामा पहनाया गया, उसपर एक लघु फिल्म दिखाई गई. विज्ञप्ति के मुताबिक, सभी थानों में करीब 3,11,600 मामलों से जुड़ी संपत्तियों का डिजिटलकरण किया गया है.

Trending news