अगले 3 घंटे में इन शहरवालों को मिल सकती है गर्मी से निजात, तेज बारिश-तूफान की संभावना
Advertisement

अगले 3 घंटे में इन शहरवालों को मिल सकती है गर्मी से निजात, तेज बारिश-तूफान की संभावना

 मौसम विभाग के अनुसार इन इलाकों में अगले 3 घंटों में तेज आंधी तूफान और बारिश हो सकती है.

दिल्‍ली में तापमान पहुंचा 44 डिग्री सेल्सियस. फोटो ANI

नई दिल्‍ली : उत्‍तर भारत के मैदानी इलाके इन दिनों भीषण गर्मी की चपेट में हैं. उत्‍तर प्रदेश और दिल्‍ली समेत अन्‍य राज्‍यों के शहरों में गर्मी के कारण लोगों का बुरा हाल है. इसी बीच लखनऊ स्थित मौसम मौसम विभाग केंद्र के अनुसार उत्‍तर प्रदेश के आगरा, मथुरा और उसके आसपास के जिलों में तेज आंधी-तूफान की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग के अनुसार इन इलाकों में अगले 3 घंटों में तेज आंधी तूफान और बारिश हो सकती है.

यह भी संभावना जताई गई है कि पिछले करीब एक पखवाड़े से तपिश के रूप में आसमान से बरसती आग से बेहाल उत्तर प्रदेश के लोगों को एक-दो दिन में कुछ राहत मिल सकती है. आंचलिक मौसम केन्द्र के निदेशक जेपी गुप्ता ने शनिवार को बताया कि अगले एक-दो दिन में प्रदेश के कुछ पूर्वी हिस्सों में तेज हवा के साथ बूंदाबांदी हो सकती है. इससे लोगों को प्रचंड तपिश से राहत मिलने की उम्मीद है. हालांकि पश्चिमी भागों में गर्मी का कहर जारी रहने की सम्भावना है.

उन्होंने कहा कि राज्य के पूर्वी हिस्सों में पिछले दो-तीन दिन से पुरवा हवा चलने के कारण तापमान में मामूली गिरावट हुई है. मौसम केन्द्र की रिपोर्ट के मुताबिक प्रदेश के लगभग सभी मण्डल भीषण गर्मी से तप रहे हैं. पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के अनेक हिस्से लू की चपेट में रहे.

देखें LIVE TV

राष्ट्रीय राजधानी वासियों को तपिश और लू से निजात मिलती नहीं दिख रही है. मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले कुछ दिनों में लू का चलना और उच्चतर तापमान बना रहेगा. दिल्ली में मौसम का सबसे गर्म दिन रिकॉर्ड होने के एक दिन बाद शनिवार को तापमान में कुछ गिरावाट दर्ज की गई.

शहर में न्यूनतम तापमान 27.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है. मौसम विभाग ने बताया कि शनिवार को अधिकतम 45 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. सुबह में आर्द्रता का स्तर 48 फीसदी था. मौसम विभाग के अधिकारी ने दिन में और अगले कुछ दिनों तक लू चलने की संभावना जताई है.

Trending news