यमुना किनारे राजमार्ग निर्माण पर केंद्र के संपर्क में है हरियाणा: खट्टर
Advertisement

यमुना किनारे राजमार्ग निर्माण पर केंद्र के संपर्क में है हरियाणा: खट्टर

यमुना नदी पर पुल को चौड़ा किए जाने के संबंध में उत्तर प्रदेश सरकार से भी बातचीत जारी है.

मनोहर लाल खट्टर, मुख्यमंत्री, हरियाणा  (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि राज्य सरकार दिल्ली से पोंटा साहिब के बीच यमुना नदी के किनारे एक राजमार्ग के निर्माण हेतु केंद्र से लगातार संपर्क में है. उन्होंने इस इलाके में स्थित एक गांव खिजराबाद का नाम बदलकर प्रताप नगर रखे जाने की भी जानकारी दी. खट्टर ने पत्रकारों से कहा कि करनाल और यमुनानगर जिलों में यमुना नदी पर पुल को चौड़ा किए जाने के संबंध में उत्तर प्रदेश सरकार से भी बातचीत जारी है.

  1. सड़कों के नवीकरण एवं मरम्मत के लिए 33 करोड़ रुपए की राशि मंजूर 
  2. 20 दिनों में काम शुरू करने के लिए दिशानिर्देश जारी 
  3. खिजराबाद का नाम बदलकर प्रताप नगर किया गया 

खिजराबाद का जिक्र करते हुए खट्टर ने कहा कि इसका नाम बदलकर प्रताप नगर किया जाएगा. इस संबंध में ग्राम पंचायत ने पहले राज्य सरकार को एक प्रस्ताव भेजा था. खट्टर ने कहा कि जगाधरी बस-स्टैंड के पास ‘क्वालिटी मार्किंग सेंटर’ के निर्माण की लागत बढ़ाकर 32 करोड़ की जाएगी और वहां एक निर्यात प्रदर्शन केंद्र भी स्थापित किया जाएगा.

खट्टर ने यमुनागर में औद्योगिक इकाइयों के निदेशकों, प्रबंधकों और प्रतिनिधियों के साथ बातचीत के दौरान यह बयान दिया. मुख्यमंत्री ने इंडस्ट्रियल क्षेत्र, यमुनानगर, इंडस्ट्रियल एस्टेट फेज -1 और फेज-2 और मनकपुर इंडस्ट्रियल एस्टेट में बुनियादी ढांचे और सड़कों के नवीकरण एवं मरम्मत के लिए 33 करोड़ रुपए की राशि को मंजूरी दी और अगले 20 दिनों में काम शुरू करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश भी जारी किए.

Trending news