Weather Report: बारिश से खुशनुमा हुआ दिल्ली का मौसम, प्रदूषण से भी हल्की राहत
Advertisement
trendingNow1621816

Weather Report: बारिश से खुशनुमा हुआ दिल्ली का मौसम, प्रदूषण से भी हल्की राहत

गुरुवार सुबह साढ़े पांच बजे दिल्ली का तापमान भी 9.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जबकि विजिबलटी 1000 मीटर रही.

Weather Report: बारिश से खुशनुमा हुआ दिल्ली का मौसम, प्रदूषण से भी हल्की राहत

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) वासियों को ठंड और प्रदूषण से हल्की राहत मिली है. गुरूवार को दिल्ली का एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) 235 दर्ज किया गया. जबकि नोएडा का 311 और गुरुग्राम का 258 रहा. जो कि स्वास्थ्य के लिए काफी खतरनाक है. गुरुवार सुबह साढ़े पांच बजे दिल्ली का तापमान भी 9.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जबकि विजिबलटी 1000 मीटर रही. आपको बता दें कि 31 दिसंबर के बाद से ही दिल्ली-एनसीआर वासियों को कड़ाके की ठंड से रहात मिल गई है. साथ ही कोहरा भी काफी कम रहा. 

हालांकि, दिल्ली और आस-पास के इलाकों में बुधवार सुबह से हो रही बारिश ने मौसम को खुशनुमा बना दिया है. बारिश के कारण तापमान में 1-2 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आई है. साथ ही प्रदूषण से भी राहत मिली है. 

fallback

उधर, उत्तर भारत में कोहरे के कारण दिल्ली आने वाली 21 से ज्यादा ट्रेनें देरी से चल रही हैं. ट्रेनें 2 से 7 घंटे देरी से चल रही है. हालांकि दिल्ली में कोहरा ना के बराबर है इसलिए उड़ानों पर कोई असर नहीं पड़ा है. 

मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में दिल्ली-एनसीआर के लोगों को एक बार फिर ठंड का सामना करना पड़ सकता है. पहाड़ों पर लगातार हो रही भारी बर्फबारी के चलते तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट देखने को मिल सकती है. आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश में बुधवार को ताजा बर्फबारी के बाद 8 जिलों में 4 फीट तक बर्फ जम गई है. बर्फबारी के कारण 588 सड़कों को बंद करना पड़ा. प्रदेश में 2436 बिजली सप्लाई लाइन भी बाधित हुईं.  

लाइव टीवी देखें

Trending news