Water Supply Cut: दिल्ली में रहते हैं तो आज ही स्टोर कर लें पानी, कल इन इलाको में नहीं होगी सप्लाई
Advertisement
trendingNow12339702

Water Supply Cut: दिल्ली में रहते हैं तो आज ही स्टोर कर लें पानी, कल इन इलाको में नहीं होगी सप्लाई

Delhi Water supply Affected: दिल्ली जल बोर्ड (Delhi Jal Board) ने बताया कि लोगों को गुरुवार (18 जुलाई) को जलापूर्ति की समस्या झेलनी पड़ेगी. इस वजह से जल बोर्ड ने लोगों को अपने जरूरत का पानी स्टोर कर लेने के सलाह दी है.

Water Supply Cut: दिल्ली में रहते हैं तो आज ही स्टोर कर लें पानी, कल इन इलाको में नहीं होगी सप्लाई

Delhi Water Supply Cut: अगर आप राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में रहते हैं तो कल के लिए आज ही पानी स्टोर कर ले, वरना पानी की एक-एक बंद के लिए तरसना होगा. दिल्ली के लोगों को गुरुवार (18 जुलाई) को जलापूर्ति की समस्या झेलनी पड़ेगी, क्योंकि रेडिसन ब्ल्यू होटल के पास ‘जलद्वार वाल्व बंद’ होने के कारण दिल्ली के कई हिस्सों में 12 घंटे तक पानी की आपूर्ति बाधित रहेगी. दिल्ली जल बोर्ड (Delhi Jal Board) ने इसकी जानकारी दी है और लोगों को अपने जरूरत का पानी स्टोर कर लेने के सलाह दी है.

कब और किन इलाकों में बंद रहेगी सप्लाई

दिल्ली जल बोर्ड (Delhi Jal Board) ने बताया कि गुरुवार (18 जुलाई) सुबह नौ बजे से रात नौ बजे तक पानी की सप्लाई बंद रहेगी. इस कारण जीएच-1 मिलनसर अपार्टमेंट, जीएच-1 अर्चना अपार्टमेंट, शुभम एन्क्लेव, डबल ट्विन वाटर टैंक के पास आरबीआई कॉलोनी, जी ब्लॉक पुष्कर एन्क्लेव, स्टेट बैंक नगर आउटर रिंग रोड, मीरा बाग बी- ब्लॉक, जीएच-4 डीडीए फ्लैट्स, मीरा बाग जेजेसी पश्चिम विहार, जीएच-5 और 7 से जीएच-14, सुंदर विहार, अंबिका विहार, भेरा एन्क्लेव, पीरागढ़ी, ज्वालापुरी, मियांवाली नगर, गुरु हरकिशन नगर, सैयद नांगलोई गांव और आसपास के क्षेत्र प्रभावित रहेंगे.

क्यों बंद हो रही वाटर सप्लाई?

दिल्ली जल बोर्ड (Delhi Jal Board) के बयान के अनुसार, रेडिसन ब्ल्यू होटल के पास 600 मिमी व्यास वाले ‘जलद्वार वाल्व’ के बंद होने के कारण स्थानीय लोगों को जलापूर्ति नहीं होगी और समस्या का सामना करना पड़ सकता है. दिल्ली जल बोर्ड ने ने इन क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को पर्याप्त मात्रा में पानी का भंडारण करने का आग्रह किया है. हालांकि, बोर्ड ने अपने बयान यह भी कहा है कि इसके अतिरिक्त तत्काल आवश्यकता वाले लोगों की सहायता के लिए अनुरोध पर पानी के टैंकर उपलब्ध कराए जाएंगे.

पानी की समस्या के लिए इन नंबरों को कर सकते हैं संपर्क

दिल्ली जल बोर्ड (Delhi Jal Board) ने बताया है कि इमरजेंसी के लिए या अगर पानी की जरूरत हो तो आप 1916 नंबर पर कॉल कर संपर्क कर सकते हैं. इसके अलावा केंद्रीय नियंत्रण कक्ष एवं ग्राहक सेवा हेल्पलाइन 011-23634469, 9650291021 पर भी संपर्क कर सकते हैं. इसके साथ ही एनडब्ल्यूएस टोल नंबर 18001217744, अशोक विहार वाटर इमरजेंसी-011-27308015, एनडब्ल्यूएस वाटर इमरजेंसी (नांगलोई क्षेत्र)-8527995817, 8527995819 पर भी संपर्क कर सकते हैं.

Trending news