भूकंप के झटकों की वजह से Delhi Metro की सेवा बाधित, कई स्टेशनों के गेट 1 घंटे रहे बंद; लगी यात्रियों की लंबी लाइन

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने ट्वीट कर बताया कि सुबह करीब 6.42 बजे भूकंप हल्के झटके की पुष्टि हुई, जिसके बाद एक मानक प्रक्रिया के तहत ट्रेनों को सावधानी की गति से चलाया गया और अगले स्टेशन पर रोक दिया गया. हालांकि अब सेवाएं सामान्य रूप से चल रही हैं.

भूकंप के झटकों की वजह से Delhi Metro की सेवा बाधित, कई स्टेशनों के गेट 1 घंटे रहे बंद; लगी यात्रियों की लंबी लाइन
कई स्टेशनों के गेट करीब 1 घंटे तक बंद रहे. (फोटो सोर्स- एएनआई)

नई दिल्ली/भावना किशोर: कोरोना वायरस संक्रमण में कमी के बाद दिल्ली मेट्रो को आज (26 जुलाई) से फुल कैपिसिटी के साथ चलाने की अनुमति मिल गई है, लेकिन सुबह-सुबह मेट्रो की सेवा बाधित हो गई और कई स्टेशनों के गेट करीब 1 घंटे तक बंद रहे. इस वजह से यात्रियों को सफर में परेशानी का सामना करना पड़ा. दरअसल, राजधानी दिल्ली में सुबह-सुबह 6 बज के 42 मिनट के करीब भूकंप के झटके महसूस किए गए, जिसके बाद डीएमआरसी ने मेट्रो सेवा कुछ समय के लिए बंद कर दी.

सेफ्टी के तहत रोकी गई मेट्रो की सेवा

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने ट्वीट कर बताया, 'सुबह करीब 6.42 बजे भूकंप हल्के झटके की पुष्टि हुई. इसके बाद एक मानक प्रक्रिया के तहत ट्रेनों को सावधानी की गति से चलाया गया और अगले स्टेशन पर रोक दिया गया. हालांकि अब सेवाएं सामान्य रूप से चल रही हैं.'

ये भी पढ़ें- Delhi Unlock: आज से खुलेंगे सिनेमा हॉल और स्पा, फुल कैपिसिटी से चलेंगी मेट्रो-बसें; कुछ पाबंदियां बरकरार

VIDEO

स्टेशनों के बाहर लगी लंबी लाइन

दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) की सर्विस करीब एक घंटे के लिए बंद रही और सेवा बाधिक होने के बाद कई स्टेशनों के गंट बंद कर दिए गए. इस वजह से स्टेशनों के बाद पैसेंजर्स लंबी लाइन लग गई. इस दौरान यात्रियों ने बताया कि करीब 1 घंटे तक इंतजार करना पड़ा. पूछताछ पर गार्ड ने बताया कि मेट्रो लाइन में कुछ तकनीकी खराबी है, जिसकी वजह से सेवाएं रोकी गई हैं. बताया जा रहा है कि करीब 1 घंटे बाद मेट्रो सेवा को फिर से शुरू किया गया, लेकिन एक घंटा मेट्रो बंद रहने की वजह से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा. इंतजार करने के बाद लोग ऑटो रिक्शा, टैक्सी, कैब लेकर अपने ऑफिस के लिए रवाना हुए.

100 फीसदी क्षमता के साथ चल रही मेट्रो

कोरोना संक्रमण दर में लगातार हो रही गिरावट को देखते हुए दिल्ली सरकार ने लगाई गई पाबंदियों में काफी हद तक छूट दे दी है. दिल्ली में अनलॉक 8 के तहत दिल्ली मेट्रो और डीटीसी बसों को पूरी क्षमता के साथ चलाने की अनुमति दी गई है. दिल्ली सरकार के ताजा आदेश के मुताबिक मेट्रो (Delhi Metro) में अब 100 फीसदी क्षमता के साथ लोग बैठ कर यात्रा कर सकते हैं. हालांकि लोगों को खड़े होकर यात्रा करने पर अभी भी पाबंदी रहेगी. डीटीसी बसें (DTC Bus), जो दिल्ली की सड़कों पर लोगों की सेवा के लिए दौड़ती हैं उन्हें भी अब पूरी क्षमता के साथ दौड़ने की इजाजत मिली है. इस फैसले से मेट्रो और बस स्टैंड पर लगने वाली भीड़ को इस तरह से थोड़ी राहत मिल जाएगी.

लाइव टीवी

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.