Bank Holidays: अगले हफ्ते सिर्फ 2 दिन ही खुले रहेंगे नोएडा में बैंक
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2065934

Bank Holidays: अगले हफ्ते सिर्फ 2 दिन ही खुले रहेंगे नोएडा में बैंक

Bank Holidays Next Week: बैंक से जुड़े अगर कोई भी काम हों तो उसे इसी हफ्ते निपटा लें, क्योंकि अगले हफ्ते बैंक की काफी लंबी छुट्टी हो सकती है. अगले सपताह बैंक काफी लंबे समय के लिए बंद रेह सकते हैं. 22 जनवरी से 28 जनवरी के बीच बंद हो सकते हैं कई दिन बैंक. 

Bank Holidays: अगले हफ्ते सिर्फ 2 दिन ही खुले रहेंगे नोएडा में बैंक

Banks Holiday In January: बैंक से जुड़े अगर कोई भी काम हों तो उसे इसी हफ्ते निपटा लें, क्योंकि अगले हफ्ते बैंक की काफी लंबी छुट्टी हो सकती है. अगले सपताह बैंक काफी लंबे समय के लिए बंद रेह सकते हैं. आपको बता दें कि 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्‍ठा है, जिसके कारण उस दिन बैंक बंद रेहने के आसार हैं. वहीं उसी हफ्ते में गणतंत्र दिवस की भी छुट्टी रहने वाली है. ऐसे में कई जगहों पर बैंक में सिर्फ दो या तीन दिन ही काम होंगे. ऐसे में अगर आपको कोई बैंक से जुड़ा काम है, तो उसको इसी हफ्ते में कर लें. 

रांम मंदिर के उद्घाटन के दिन हो सकती है छुट्टी
22 जनवरी को अयोध्या के राम मंदिर प्राण प्रतिष्‍ठा का कार्यक्रम काफी भव्य तरीके से आयोजित किया जा रहा है. ऐसे में यूपी सरकार की ओर से उद्घाटन वाले दिन लगभग सभी संस्‍थानों में अवकाश की घोषणा की गई है. 22 जनवरी को उत्‍तर प्रदेश के किसी भी बैंक में कोई काम नहीं होगा. आपको बता दें कि बैंक केवल उत्‍तर प्रदेश में बंद है. बाकी जगहों पर बैंक खुले रहेंगे और काम भी होंगे. जो लोग यूपी से हैं वो बैंक से जुड़ा कोई भी काम या तो पहले कर लें या 22 जनवरी के बाद करें, क्योंकि 22 जनवरी के दिन बैंक रहेंगे बंद. 

नेट बैंकिंग और एटीएम रहेंगे खुले
22 से 28 जनवरी के बीच बैंक कई दिनों तक बैंक बंद रहेंगे, लेकिन जिन लोगों को कैश विड्रॉल करना होगा वो एटीएम का इस्तेमाल कर सकते हैं. पैसा ट्रांसफर करने के लिए आप यूपीआई और नेट बैंकिग का इस्तेमाल कर सकते हैं. सारे बैंक बंद रहेंगे, लेकिन ये सारी सेवाएं चालू रहेंगी. 

ये भी पढ़ें- जिला कारागार में बाथरूम के अंदर मिला शख्स का शव, हत्या के मामले में काट रहा था सजा

इस-इस दिन हैं छुट्टियां

1- 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन होने वाला है. इस कारण यूपी के सारे बैंक बंद रहेंगे.

2- 22 जनवरी इमोइनु इरतपा के कारण इंफाल में बैंक बंद हो सकते हैं.  

3- 23 जनवरी को मणिपुर में गान-नगाई के कार सारे बैंक बंद हो सकते हैं. 

4- 25 जनवरी को मोहम्मद हजरत अली के जन्मदिन की वजह से उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, तमिलनाडु में बैंक बंद रहेंगे. 

5- 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के कारण पूरे देश में बैंक बंद रहेंगे. 

6- वहीं 28 जनवरी के दिन रविवार के कारण बैंक बंद रहेंगे.  

Trending news