भूपेंद्र हुड्डा ने आदमपुर, हिमाचल और गुजरात चुनावों को लेकर कर दिया ये बड़ा दावा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1402437

भूपेंद्र हुड्डा ने आदमपुर, हिमाचल और गुजरात चुनावों को लेकर कर दिया ये बड़ा दावा

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने मल्लिकार्जुन खड़गे के कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद कहा कि यह पार्टी का आंतरिक चुनाव था. जब यह चुनाव हो रहा था तो उन्होंने एक बात कही थी कि यह एक फ्रेंडली मैच की तरह था.

भूपेंद्र हुड्डा ने आदमपुर, हिमाचल और गुजरात चुनावों को लेकर कर दिया ये बड़ा दावा

करनाल : हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने मल्लिकार्जुन खड़गे के कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद कहा कि यह पार्टी का आंतरिक चुनाव था. जब यह चुनाव हो रहा था तो उन्होंने एक बात कही थी कि यह एक फ्रेंडली मैच की तरह था. मैच ओवर हो चुका है और अब सब फ्रेंड हैं.

आदमपुर चुनाव को लेकर हुड्डा ने कहा कि आदमपुर के लोगों में कांग्रेस के प्रति बहुत ही अच्छा रुझान है जो यह दर्शाता है कि मौजूदा सरकार से वहां के लोग दुखी है और कांग्रेस की ओर उम्मीद की नजर से देख रहे हैं. कांग्रेस के उम्मीदवार को पूरा समर्थन मिल रहा है और कांग्रेस वहां से जीत रही है. आम आदमी पार्टी द्वारा आदमपुर उपचुनाव में जीत के दावे पर हुड्डा ने कहा कि आदमपुर में मुकाबला केवल कांग्रेस और बीजेपी में है.

उन्होंने कहा कि आदमपुर में विकास कार्यों की बात की जाए तो सिर्फ 2014 से पहले ही वहां पर विकास हुआ था, जब से बीजेपी की सरकार आई है उसके बाद कोई भी विकास कार्य नहीं हुआ है. सरकार विकास का दावा तो करती है लेकिन हकीकत कुछ ओर ही है. हिमाचल और गुजरात में कांग्रेस की वापसी के सवाल पर हुड्डा ने कहा कि जिस हिसाब से लोगों का समर्थन कांग्रेस को मिल रहा है, उससे इन प्रदेशों में कांग्रेस की वापसी तय है.

करनाल जिले में धान घोटालों पर बोलते हुए हुड्डा ने कहा कि सरकार ही घोटालों की है और एक के बाद एक घोटाला सामने आ रहा है. धान घोटाला, शराब घोटाला, ट्रांसपोर्ट घोटाला तो कहीं मीटर घोटाला हुआ है. कभी आरटीओ पकड़ा जा रहा है तो कभी कोई अधिकारी. यह सिर्फ करनाल में ही घोटाले नहीं हो रहे बल्कि पूरे प्रदेश में चल रहे हैं. 

'सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार बीजेपी की सरकार में हुए'

सरकार द्वारा भ्रष्टाचार मुक्त हरियाणा के सवाल पर हुड्डा ने कहा कि सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार बीजेपी की सरकार में हुए हैं. ऐसे-ऐसे घोटाले हुए है, जो न हमने पहले सुने थे और न ही आगे सुनेंगे. इसके साथ ही उन्होंने जिला परिषद के चुनाव में सिंबल पर लड़े जाने के सवाल पर कहा कि यदि जिला परिषद के चेयरमैन का चुनाव डायरेक्ट होता है तो वे भी सिंबल पर चुनाव लड़ते. हुड्डा ने महंगाई के मुद्दे पर भी सरकार को घेरा.

उन्होंने कहा कि महंगाई लगातार बढ़ती जा रही है और यह सरकार की सबसे बड़ी नाकामी है. गुरमीत राम रहीम से करनाल के बीजेपी नेताओं की मुलाकात पर भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि अपनी-अपनी आस्था है. कोई किसी से भी मिल सकता है. किसी से भी बातचीत कर सकता है.

Trending news