Haryana News: पिछली सरकार के मुकाबले दोगुनी भर्तियां करेगी मौजूदा सरकार: कंवरपाल गुर्जर
Advertisement

Haryana News: पिछली सरकार के मुकाबले दोगुनी भर्तियां करेगी मौजूदा सरकार: कंवरपाल गुर्जर

 सरकार पर रोजगार न देने और प्रदेश में बेरोजगारी बढ़ने का आरोप लगाते  है. मैं उन्हें कहना चाहता हूं कि मौजूदा सरकार पिछली सरकार के मुकाबले दोगुनी भर्तियां करेगी. इस समय भी पिछली सरकार के 10 साल के मुकाबले हम हमारे 9 सालों में उनसे ज्यादा भर्तियां कर चुके हैं.

 

Haryana News: पिछली सरकार के मुकाबले दोगुनी भर्तियां करेगी मौजूदा सरकार: कंवरपाल गुर्जर

Haryana News: हरियाणा में ग्रुप सी के तहत 10 हजार से ज्यादा पदों पर भर्तियां की गई है. इस बारे में जानकारी देते हुए प्रदेश के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने बताया कि सरकार प्रदेश में जल्द ही 60 हजार भर्तियों के लक्ष्य को पूरा करेगी. फिलहाल 10,000 से ज्यादा भर्तियां की जा चुकी हैं और आने वाले दिनों में भर्तियां जारी रहेगी.

इसी के साथ उन्होंने कहा कि जो लोग सरकार पर रोजगार न देने और प्रदेश में बेरोजगारी बढ़ने का आरोप लगाते  है. मैं उन्हें कहना चाहता हूं कि मौजूदा सरकार पिछली सरकार के मुकाबले दोगुनी भर्तियां करेगी. इस समय भी पिछली सरकार के 10 साल के मुकाबले हम हमारे 9 सालों में उनसे ज्यादा भर्तियां कर चुके हैं.

ये भी पढ़ें: Sports: जानें टेस्ट क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब जीतने वाले खिलाड़ी

हरियाणा के युवाओं को इसराइल भेजने के मामले पर भी उन्होंने कहा कि, इस मामले पर विपक्ष के आरोप निराधार हैं. क्योंकि हम किसी को जबरदस्ती इसराइल नहीं भेज रहे. जो लोग जाना चाहते हैं हम उन्हें ही भेज रहे हैं. इसके अलावा पहले युवा ट्रैवल एजेंट के चंगुल में फंस जाते थे. हम उन्हें उस चंगुल से भी बचा रहे हैं. हम युवाओं को इसराइल ही नहीं बल्कि कई अन्य देशों में भेज रहे हैं. जो युवा जिस भी देश में जाना चाहता है. हम उन्हें वहां भेजेंगे.

सरकारी स्कूलों में छात्रों की संख्या कम होने के आरोपों पर उन्होंने कहा कि हर साल स्कूलों में छात्रों की संख्या घटती बढ़ती रहती है. अगर संख्या कम हुई है तो वह अगले साल बढ़ जाएगी. यह एक सामान्य प्रक्रिया है. इसको लेकर आरोप लगाने का कोई आधार नहीं. आगामी बजट लेकर उन्होंने कहा कि इस बार शिक्षा विभाग के बजट में इजाफा होगा और शिक्षा व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए कई घोषणा की जाएंगी.

इनपुट: विजय राणा

 

 

Trending news