DELHI NEWS: बदरपुर में रहने वाले लोग क्यों हैं नारकीय जीवन जीने को मजबूर? जानें क्या है वजह
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1697321

DELHI NEWS: बदरपुर में रहने वाले लोग क्यों हैं नारकीय जीवन जीने को मजबूर? जानें क्या है वजह

DELHI NEWS: बदरपुर विधानसभा क्षेत्र के गौतमपुरी फेस वन इलाके में सड़कों की जर्जर स्थिति और गंदगी के अंबार से स्थानीय लोग काफी परेशान है. सड़कों की बदहाली से लोगों के घर के बच्चे गिरकर घायल हो रहे है. मगर इन लोगों की पीड़ा सुनने वाला कोई नहीं है. 

DELHI NEWS: बदरपुर में रहने वाले लोग क्यों हैं नारकीय जीवन जीने को मजबूर? जानें क्या है वजह

DELHI NEWS: बदरपुर विधानसभा क्षेत्र के गौतमपुरी फेस वन इलाके में सड़कों की जर्जर हालत और गंदगी के अंबार से स्थानीय लोग काफी परेशान है. लोगों के नालियों में शौचालय का पानी खुलेआम बह रहा है, तो वहीं सड़कों की बदहाली से लोगों के घर के बच्चे गिरकर घायल हो रहे है. स्थानीय लोगों ने अपने जनप्रतिनिधियों को सड़क की बदहाली और नाली, सीवर की समस्या पर शिकायत की है. मगर कोई सुनवाई नहीं हो रही. जो तस्वीरें आप देख रहे हैं यह तस्वीर है गौतमपुरी फेस वन इलाके की है जहां की सड़कें जर्जर है, लोगों के घर के बाहर बनी नालियां टूटी पड़ी है, लोगों को सीवर की समस्या से अवगत होना पड़ रहा है.

मगर इनकी पीड़ा को सुनने वाला कोई नहीं है. स्थानीय लोगों का कहना है कि पूरे 2 साल बीत गए हैं जो हमारी सड़कें थी उन्हें भी तोड़ दिया गया है. मगर 2 साल बीत जाने के बाद भी न तो हमारी नाली बन पाई न ही हमें सीवर की सुविधा मिल पाई और न ही हमारी सड़के बनी है, जिसकी वजह से शौचालय का गंदा पानी नाली में बहता है और नाली की बदबू इतनी आती है कि हम लोगों का घर में रहना भी दुश्वार हो गया है. नालिया भरी पड़ी रहती है जिसकी वजह से नालियों में मच्छर और मक्खी पैदा होने की वजह से कई घरों के लोगों को डेंगू और मलेरिया तक हो चुका है.

ये भी पढ़ेंः NOIDA CRIME: इस शहर में सुरक्षित नहीं पुलिस वाले, दरोगा का पिटाई का वीडियो वायरल, देखें

सड़कों की दुर्गति ऐसी है कि अगर थोड़ी भी बारिश हो जाती है तो हम लोगों का घर से निकलना और अगर घर से बाहर निकले हैं तो घर आना बद से बदतर हो जाता है. अब तो हमारे मेहमान भी हमारे इस इलाके में नहीं आना पसंद करते हैं. इसकी शिकायत हम लोगों ने अपने स्थानीय निगम पार्षद और अपने विधायक रामवीर सिंह बिधूरी जो वर्तमान में दिल्ली के नेता प्रतिपक्ष भी है उनसे की है मगर 2 साल बीत जाने के बाद भी न तो हमारी सड़के बनी है और न ही हमारे इलाके में नालियां और सीवर बना है.

आपको बता दें कि गौतमपुरी इलाका काफी आबादी वाला इलाका है और गौतमपुरी इलाके को 2 फेस में बांटा गया है, जिसमें फेज वन और फेस टू है जहां फेस टू की सड़कें बनकर पूरी तरह तैयार हो चुकी है, तो वही फेस वन कीचड़ के बदहाल और नाली सीवर की समस्या लोग झेल रहे है. लोगों का कहना है कि जनप्रतिनिधि सिर्फ वोट के समय वोट लेने आते हैं और वादा करते हैं कि हम आपकी हर समस्या को दूर करेंगे मगर जब वह जीत कर चले जाते हैं.

ये भी पढ़ेंः DELHI CRIME: दहेज हत्या मामले में परिजनों ने सुसरालियों पर लगाया प्रताड़ना का आरोप, गले और शरीर पर मिले बेल्ट के निशान

उन्होंने आगे कहा कि इसके बाद हमारे इलाके में हमारी सुध लेने भी नहीं पहुंचते कि हम लोग किस तरह नारकीय जीवन जीने पर मजबूर है. 2 वर्ष बीत चुके हैं मगर अब तक हमारी सड़क ठीक हो पाई है और न ही हमें नाली और सीवर ठीक हो पाई है. हमारे इलाके के निगम पार्षद भी हमारे क्षेत्र के नालियों का निर्माण नहीं करवा रहे है सिर्फ आश्वासन देते हैं कि जल्द ही नालियों का निर्माण करवाया जाएगा.

(इनपुटः हरि किशोर शाह)

Trending news