Delhi News: जलबोर्ड की पाइपलाइन से पानी की बर्बादी, अधिकारी नहीं ले रहा सुध
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2302710

Delhi News: जलबोर्ड की पाइपलाइन से पानी की बर्बादी, अधिकारी नहीं ले रहा सुध

Delhi Water Crisis News: दूसरी ओर दिल्ली में ही लगातार पानी की बर्बादी हो रही है. दिल्ली में रोजाना सैकड़ों लीटर पानी जलबोर्ड की पाइपलाइन से बर्बाद हो रहा है, लेकिन शायद इसपर दिल्ली सरकार की नजर अभी तक नहीं जा रही है.

Delhi News: जलबोर्ड की पाइपलाइन से पानी की बर्बादी, अधिकारी नहीं ले रहा सुध

Delhi News: राजधानी दिल्ली में भीषण गर्मी के बीच पानी की भारी किल्लत हो रही है. दिल्ली सरकार लगातार हरियाणा पर कम पानी देने का आरोप लगा रही है. दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने हरियाणा से पानी की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन अनशन शुरू कर दिया है. आतिशी का आरोप है कि हरियाणा दिल्ली को 100 मिलियन गैलन कम पानी दे रहा है. जिसके कारण दिल्ली के 28 लाख लोगों को पानी की समस्याओं से जुझना पड़ रहा है.

जलबोर्ड की पाइपलाइन से पानी की बर्बादी
दूसरी ओर दिल्ली में ही लगातार पानी की बर्बादी हो रही है. दिल्ली में रोजाना सैकड़ों लीटर पानी जलबोर्ड की पाइपलाइन से बर्बाद हो रहा है, लेकिन शायद इसपर दिल्ली सरकार की नजर अभी तक नहीं जा रही है. ज़ी मीडिया की टीम ने तीसरी बार उत्तर पूर्वी दिल्ली के वाटर पाइप लाइन का जाएजा लिया. इस दौरान देखा गया कि वॉटर पाइपलाइन में कई जगह पर लीकेज है, जहां से पानी की बर्बादी हो रही है.

ये भी पढ़ें: "सांसद-विधायक गायब हैं", समस्याओं से पीड़ित लोगों ने नारेबाजी करते हुए दी चेतावनी

पानी की बर्बादी
उत्तर पूर्वी दिल्ली के उस्मानपुर पुराना गांव स्थित यमुना खादर तीसरा पुस्ता, साढे तीन पुस्ता और सोनिया विहार पम्प हाउस के पास से वाटर पाइपलाइन से पानी लगातार निकल रहा है. इसके बावजूद दिल्ली जलबोर्ड का कोई भी अधिकारी या कर्मचारी इसकी कोई भी सुध नहीं ले रहा है. कई बार ज़ी मीडिया की टीम ने पानी की बर्बादी को लेकर खबर चलाई हैं, जिसके बाद जलबोर्ड की नजर उसपर गई है. इसके बाद पाइपलाइन की मरम्मत की जाती है.

लोगों को करनी पड़ती है दिक्कतों का सामना
एक ओर जहां राष्ट्रीय राजधानी में गर्मी ने रिकॉर्ड तोड़ दिया है. वहीं, पानी की किल्लत से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. पानी की किल्लत की वजह से दिल्ली के कई इलाकों में लोगों के पास पीने तक की पानी नहीं है. लोग पानी खरीदकर गुजर-बसर कर रहे हैं तो दूसरी ओर पानी की बर्बादी भी लगातार हो रही है. ऐसे में उम्मीद यही जताई जा रही है कि प्रशासन की नींद टूटे.

INPUT- Rakesh Kumar

Trending news