Delhi Weather: एक बार फिर बढ़ गया तापमान, अगले हफ्ते भी काफी कम बारिश होने का अनुमान
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2332176

Delhi Weather: एक बार फिर बढ़ गया तापमान, अगले हफ्ते भी काफी कम बारिश होने का अनुमान

दिल्ली में गुरुवार ज्यादातर हिस्सों में बादलों की आवाजाही होती रही, लेकिन धूप के चलते तापमान में इजाफा दर्ज किया गया.  अधिकतम तापमान 38.8 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है. जिसमें पिछले तीन दिन के भीतर पांच डिग्री से ज्यादा का इजाफा देखने को मिला है. 

Delhi Weather: एक बार फिर बढ़ गया तापमान, अगले हफ्ते भी काफी कम बारिश होने का अनुमान

Delhi Weather: राजधानी दिल्ली में गुरुवार के दिन लोगों को उमस का सामना करना पड़ा. वहीं गुरुवार को अधिकतम  38.8 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया, जो कि मौसम के औसत से भी तीन डिग्री अधिक है. दिल्ली में तेज तर्रार बारिश न होने के कारण दिल्ली में पारा धीरे-धीरे करके बीते 5 तीन दिनों में पांच डिग्री बढ़ गया है. लोगों को दिन में तेज धूप के चलते उमस का भी सामना करना पड़ रहा है. वहीं बारिश न पड़ने के कारण लोगों को दिन पर दिन गर्मी की मार झेलनी पड़ रही है. 

तीन दिनों में पांच डिग्री बढ़ गया तापमान
दिल्ली में गुरुवार ज्यादातर हिस्सों में बादलों की आवाजाही होती रही, लेकिन धूप के चलते तापमान में इजाफा दर्ज किया गया.  अधिकतम तापमान 38.8 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है. जिसमें पिछले तीन दिन के भीतर पांच डिग्री से ज्यादा का इजाफा देखने को मिला है.  वहीं न्यूनतम तापमान 27.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.  मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को बादल छाए और बारिश होने की संभावना है. वहीं गुरुवार के दिन अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है.

ये भी पढ़ें: Ajay Chautala: भूपेंद्र हुड्डा पर निशाना साध रहे थे अजय चौटाला, सोनिया की साड़ी और प्रियंका के दुपट्टे तक पहुंचे

अगले हफ्ते भी कम बारिश का अनुमान 
जून के महीने में एक ही दिन भारी बारिश हुई थी उसके बाद से ही बारिश लगभग सामान्य बनी हुई है. अगला हफ्ता भी कम बारिश के साथ बीतने का अनुमान है. अगले हफ्ते मौसम लगभग शुष्क स्थिति में रह सकता है.  क्योंकि मानसून स्थिति से उत्तर की ओर खिसकने की संभावना है. यहीं कारण है कि मानसून कमजोर पड़ सकता है. वहीं अगले हफ्ते दिल्ली समेत पंजाब, हरियाणा और राजस्थान के अधिकांश हिस्सों में कम बारिश देखने को मिलेगी. 

Trending news