Delhi News: 2 रास्तों को जोड़ने वाली पुलिया की बाउंड्री वॉल टूटी, लोग हो रहे हादसे का शिकार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2354456

Delhi News: 2 रास्तों को जोड़ने वाली पुलिया की बाउंड्री वॉल टूटी, लोग हो रहे हादसे का शिकार

Delhi Buradi Assembly: दिल्ली के वेस्ट कमल बिहार से समता विहार को जोड़ने वाली पुलिया की बाउंड्री वॉल टूट गई है. वहीं लोगों को इस रास्ते से गुजरने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. कई लोग तो पुलिया टूटने के कारण हादसे का भी शिकार हो रहे है.

Delhi News: 2 रास्तों को जोड़ने वाली पुलिया की बाउंड्री वॉल टूटी, लोग हो रहे हादसे का शिकार

Delhi News: बरसात के मौसम में दिल्ली के लोगों का रहना दूबर हो जाता है. कभी भारी बारिश के चलते जलभराव की समस्या से लोगों को जुझना पड़ता तो कभी सवर की समस्या से तो कहीं पानी की निकासी की समस्या से. ताजा मामला है दिल्ली के बुराड़ी विधानसभा क्षेत्र का. यहां वेस्ट कमल बिहार से समता विहार को जोड़ने वाली पुलिया की बाउंड्री वॉल टूट गई है. गंदगी का अंबार व जल भराव के चलते लोग परेशान हो गए हैं. पुलिया से गुजरने वाले लोग अब हादसे का शिकार हो रहे हैं. स्थानीय निवासियों का कहना है कि पहले जलभराव की समस्या से परेशान थे, लेकिन नाले से निकलने वाली दुर्गंध और गंदगी के चलते यहां रहने वाले लोगों का जिना मुहाल  हो चुका है. 

जलभराव के कारण नाले की टूट जाती है बाउंड्री वॉल
बुराड़ी विधानसभा में गंदगी और बदबू से लोगों का जीना मुहाल हो चुका है. यहां रहने वाले स्थानीय निवासियों का आरोप है कि जैसे ही बरसात होती है. यहां का नाला ओवर फ्लो हो जाता है. पानी की जल धारा के बीच वेस्ट कमल विहार से समता विहार जाने वाला पुलिया भी डूब जाता है. वहीं इस बात का अंदाजा लगाना मुश्किल हो जाता है कि कहां पर नाले की गहराई है और कहां पर पुल बना हुआ है, जिसके चलते कई बार हादसे भी हो जाते हैं. यहां पानी सूखने के बाद पुल के ऊपर गंदगी तो रहती है. साथ ही नाले के साथ बनी बाउंड्री वॉल भी टूट जाती है. इसके चलते यहां से गुजरने वाले राहगीरों को डर के साये में जीने पर मजबूर होना पड़ता है. 

ये भी पढ़ें- 630 लीटर अवैध शराब के साथ तस्कर गिरफ्तार, 5 साल से कर रहा था तस्करी

गंदगी से लोग परेशान 
बता दें कि मानसून से पहले दिल्ली सरकार की तरफ से नालों की साफ-सफाई नहीं की गई. दिल्ली के कुछ मुख्य ऐसे नाले हैं, जिनमें आज भी गंदगी के चलते जल भराव होता है और पानी की निकासी नहीं हो पाती. इसके चलते वहां कई प्रकार की बीमारियों के फैलने का खतरा बना रहता है. जिनमें से एक वेस्ट कमल विहार भी है. फिलहाल देखने वाली बात होगी अब सरकार किस तरीके से इस समस्या पर संज्ञान लेती है. 

Input- नसीम अहमद

Trending news