Fuel Price Today: दिल्ली-NCR में एक बार फिर से CNG के दामों में बड़ा बदलाव, जानें नई कीमतें
Advertisement

Fuel Price Today: दिल्ली-NCR में एक बार फिर से CNG के दामों में बड़ा बदलाव, जानें नई कीमतें

बढ़ती महंगाई के चलते अब आज जनता का सड़कों पर भी चलना मुश्किल हो गया है. क्योंकि कंप्रेस्ड नेचुरल गैस यानी CNG के दामों में एक बार फिर से बढ़ोत्तरी हो गई हैं. दिल्ली-NCR में CNG की कीमतमें 2 रुपये प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी की गई है.

Fuel Price Today: दिल्ली-NCR में एक बार फिर से CNG के दामों में बड़ा बदलाव, जानें नई कीमतें

Petrol-Diesel and CNG Prices: बढ़ती महंगाई के चलते अब आज जनता का सड़कों पर भी चलना मुश्किल हो गया है. क्योंकि कंप्रेस्ड नेचुरल गैस यानी CNG के दामों में एक बार फिर से बढ़ोत्तरी हो गई हैं. दिल्ली-NCR में CNG की कीमतमें 2 रुपये प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी की गई है. ताजा कीमतों को रविवार यानी का आज सुबह 6 बजे जारी किया है. दिल्ली में आज से CNG गैस 73.61 रुपये प्रति किलोग्राम पहुंच गई है.

खबरों की मानें तो CNG गैस के दामों में एक महीने बाद बदलाव किया गया है. इससे पहले 14 अप्रैल को CNG के दाम ढाई रुपये प्रति किलोग्राम बढ़ाए गए थे. आज दिल्ली में CNG की कीमत में 2 रुपये प्रति किलोग्राम बढ़कर 73.61 रुपये पर पहुंच गई है. इसी के साथ अगर नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद की बात करें, तो यहां CNG गैस की कीमत 76.17 रुपये प्रति किलो है. साथ ही मुजफ्फरनगर, मेरठ और शामली में CNG गैस की कीमत 80.84 रुपये प्रति किलोग्राम है.

ये भी पढ़ेंः Horoscope Today: रविवार के दिन इन राशि वाले जातकों को मिलेगा व्यापार में बड़ा मुनाफा, यहां पढ़ें अपना भाग्य

ऐसे पता करें पेट्रोल-डीजल की कीमतें

आपको बता दें कि ऑयल मार्केटिंग कंपनियां अंतरराष्ट्रीय बाजार (oil marketing companies international market) में क्रूड ऑयल (Crude Oil) की कीमतों की समीक्षा के बाद रोजाना पेट्रोल और डीजल के दाम तय करती हैं. यहां इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम तेल कंपनियां हर रोज सुबह विभिन्न शहरों के पेट्रोल और डीजल की कीमतों की जानकारी अपडेट करती हैं. अपने शहर के पेट्रोल-डीजल की कीमत आप एक SMS के जरिए जान सकते हैं. इसके लिए इंडियन ऑयल (IOCL) के ग्राहकों को RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा.

WATCH LIVE TV

Trending news