PM Awas Yojana 2024: किरायदारों को मिलेगा अपने सपनों का घर, ऐसे करें आवेदन, 29 फरवरी है आखिरी डेट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2093883

PM Awas Yojana 2024: किरायदारों को मिलेगा अपने सपनों का घर, ऐसे करें आवेदन, 29 फरवरी है आखिरी डेट

PM Awas Yojana 2024: अगर आप भी किराए पर रहते हैं तो यह खबर आपके लिए है. किराय पर रहने वाले लोगों के लिए सरकार एक नई योजना लेकर आई है. इस योजना के तहत किराए पर रहने वाले परिवारों को प्रधानमंत्री घर बनाने का सुनहरा मौका दे रही है. इसके लिए निगम मुख्यालय में फॉर्म भरना बीते गुरुवार स शुरू हो चुका है. 

PM Awas Yojana 2024: किरायदारों को मिलेगा अपने सपनों का घर, ऐसे करें आवेदन, 29 फरवरी है आखिरी डेट

PM Awas Yojana 2024: किराय पर रहने वाले लोगों के लिए केंद्र सरकार एक नई योजना लेकर आई है. इस योजना के तहत किराए पर रहने वाले परिवारों को प्रधानमंत्री घर बनाने का सुनहरा मौका दे रही है. इसके लिए निगम मुख्यालय में फॉर्म भरना बीते गुरुवार स शुरू हो चुका है. 

प्रधानमंत्री आवास योजना के मोर मकान-मोर आस घटक के तहत किराए पर रहने वाले परिवारों के लिए तीसरी चरण में सूर्या विहार के वार्ड नंबर 1 में, कृष्णा इंजीनियरिंग कॉलेज के पीछे वार्ड 1 खम्हरिया, एनार स्टेट वार्ड 1 खम्हरिया, माईल स्टोन स्कूल के पीछे वार्ड 1 खम्हरिया सहित अलग-अलग स्थानों पर निर्मित, निर्माणाधीन आवास आवंटन के लिए उपलब्ध है.

ये भी पढ़ेंः Delhi News: दिल्ली के युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी! पिछड़ा वर्ग समेत 11 हजार बेरोजगारों को मिलेगा रोजगार

इस योजना से जुड़े विद्याधर देवांगन ने जानकारी देते हुए बताया कि आवास आवंटन के लिए निर्धारित प्रारूप में पंजीयन आवेदन पत्र कार्यालयीन दिवस में गुरुवार से प्रतिदिन शाम 4 बजे तक नगर पालिक निगम, भिलाई मुख्य कार्यालय के कक्ष 16 योजना शाखा (आवास आबंटन शाखा) के प्रधानमंत्री आवास योजना काउंटर से भिलाई निगम क्षेत्र का आधार कार्ड की छायाप्रति प्रस्तुत कर व 100 रुपये नगद भुगतान कर फॉर्म प्राप्त किया जा सकता है.

उन्होंने आगे बताया कि फार्म भरकर 29 फरवरी तक जमा करवा सकते हैं. इसी के साथ भिलाई निगम क्षेत्र के वार्डों में 22 दिसंबर से 3 जनवरी तक विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर से प्राप्त किए आवेदन पत्रों को  निर्धारित तिथि में जमा करवा सकते हैं. साथ ही आवास आवंटन प्रक्रिया में तृतीय समुदाय, दिव्यांग वरिष्ठ नागरिकों को प्राथमिकता के आधार पर लाभ दिया जाएगा.

Trending news