इस वजह से AAP ने कर दी अपनी जम्मू-कश्मीर इकाई भंग, बनाया ये फुलप्रूफ प्लान
Advertisement

इस वजह से AAP ने कर दी अपनी जम्मू-कश्मीर इकाई भंग, बनाया ये फुलप्रूफ प्लान

आम आदमी पार्टी ने आज अपनी जम्मू-कश्मीर इकाई को भंग कर दिया है. इस बात की जानकारी दिल्ली सरकार में मंत्री इमरान हुसैन ने ट्वीट कर दी. उन्होंने बताया कि पार्टी द्वारा जल्द ही नई इकाई का ऐलान किया जाएगा. 

इस वजह से AAP ने कर दी अपनी जम्मू-कश्मीर इकाई भंग, बनाया ये फुलप्रूफ प्लान

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) ने आज यानी 4 जूलाई को अपनी जम्मू-कश्मीर इकाई को भंग कर दिया है. केंद्र शासित प्रदेश में विधानसभा चुनाव को देखते हुए पार्टी ने अपने सांगठनिक ढांचे में सुधार करने के लिए यह कदम उठाया है.

ये भी पढ़ें: Delhi Assembly Monsoon Session: दिल्ली विधानसभा के मॉनसून सत्र में शामिल नहीं होंगे केजरीवाल, जानें वजह

आप के केंद्र शासित प्रदेश के मामलों के प्रभारी एवं दिल्ली सरकार में मंत्री इमरान हुसैन ने कहा कि आप की नई जम्मू कश्मीर इकाई का जल्द ऐलान किया जाएगा. हुसैन ने ट्वीट किया कि जम्मू-कश्मीर में आगामी चुनाव और परिसीमन प्रक्रिया के पूरा होने के साथ ही आम आदमी पार्टी जम्मू कश्मीर में अपने सांगठनिक ढांचे को गांव/बूथ स्तर तक ले जाने की प्रक्रिया में है.

दिल्ली सरकार में खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री ने कहा कि जम्मू-कश्मीर की सभी मौजूदा इकाइयों को तत्काल प्रभाव से भंग किया जाता है. जम्मू कश्मीर में आप के नए संगठन का जल्द ऐलान किया जाएगा. एक बयान में पार्टी ने कहा कि आप ने पूरे देश में अपने विस्तार की योजना के तहत जम्मू-कश्मीर इकाई को भंग करने का निर्णय किया है. हाल ही में राज्य की सियासत के कई जाने-माने नेताओं ने आप का दामन थामा है. 

इस महीने के शुरू में निर्वाचन आयोग ने मतदाता सूची में संशोधन की प्रक्रिया शुरू कर दी थी. इससे पहले प्रदेश में परिसीमन की कवायद पूरी की गई थी. आयोग जम्मू-कश्मीर की अंतिम मतदाता सूची को 31 अक्टूबर को प्रकाशित करेगा, जो कि विधानसभा की सीमाओं का रीशेड्यूलिंग करने के बाद पहली सूची होगी.

WATCH LIVE TV

Trending news