Haryana Assembly Election: आम आदमी पार्टी ने हरियाणा की सभी 90 सीटों पर उतारे उम्मीदवार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2426521

Haryana Assembly Election: आम आदमी पार्टी ने हरियाणा की सभी 90 सीटों पर उतारे उम्मीदवार

Haryana: आम आदमी पार्टी ने गुरुवार को आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए तीन उम्मीदवारों की अपनी सातवीं सूची जारी की. सातवीं सूची में घोषित उम्मीदवारों में जगाधरी से आदर्शपाल गुज्जर, नारनौंद से रणबीर सिंह लोहान और नूंह से राबिया किदवई हैं. आप ने नारनौद से राजीव पाली को टिकट दिया था, लेकिन उनका टिकट काट दिया गया है 

Haryana Assembly Election: आम आदमी पार्टी ने हरियाणा की सभी 90 सीटों पर उतारे उम्मीदवार

Haryana Assembly Election: आम आदमी पार्टी ने गुरुवार को आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए तीन उम्मीदवारों की अपनी सातवीं सूची जारी की. नवीनतम सूची के साथ, पार्टी ने अब राज्य की सभी 90 विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. 

नारनौद से आप ने बदला उम्मीदवार 
सातवीं सूची में घोषित उम्मीदवारों में जगाधरी से आदर्शपाल गुज्जर, नारनौंद से रणबीर सिंह लोहान और नूंह से राबिया किदवई हैं. आप ने नारनौद से राजीव पाली को टिकट दिया था, लेकिन उनका टिकट काट दिया गया है और वहां से रणवीर सिंह लोहान को उम्मीदवार बनाया गया है. पार्टी ने बादली से भी अपना उम्मीदवार बदल दिया है, जहां से उसने रणबीर गुलिया के स्थान पर हैप्पी लोचब को मैदान में उतारा है. इससे पहले दिन में आप ने चुनाव के लिए 19 उम्मीदवारों की अपनी छठी सूची जारी की. छठी सूची में घोषित उम्मीदवारों में कालका से ओपी गुज्जर, पंचकूला से प्रेम गर्ग, अंबाला शहर से केतन शर्मा और मुलाना से गुरतेज सिंह शामिल हैं. 

ये भी पढ़ें: Haryana: आप ने की 19 उम्मीदवीरों की छठी लिस्ट और 40 स्टार प्रचारकों की घोषणा

बुधवार को आप ने 9 उम्मीदवारों की पांचवीं सूची और 21 उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी की. पांचवीं सूची में घोषित उम्मीदवारों में नरवाना से अनिल रंगा, तोशाम से दलजीत सिंह, नांगल से डॉ. गोपीचंद, पटौदी से प्रदीप जुटेल, फिरोजपुर झिरका से वसीम जाफर, पुनाहना से नायब ठेकेदार बिसरू, होडल से एमएल गौतम, पलवल से धर्मेंद्र हिंदुस्तानी और पृथला से कौशल शर्मा शामिल हैं. 

आप ने की 40 स्टार प्रचारकों की घोषणा 
आप उम्मीदवारों की चौथी सूची में अंबाला छावनी से राज कौर गिल, यमुनानगर से ललित त्यागी, लाडवा से जोगा सिंह, किथल से सतबीर गोयत, करनाल से सुनील बिंदल और पानीपत ग्रामीण से सुखबीर मलिक समेत अन्य उम्मीदवार शामिल हैं. आप ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 40 स्टार प्रचारकों की भी घोषणा की. इस सूची में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, दिल्ली के मंत्री आतिशी और सौरभ भारद्वाज और आप नेता संजय सिंह और मनीष सिसोदिया के नाम शामिल हैं. इस बीच, कांग्रेस ने गुरुवार को आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए दो उम्मीदवारों की पांचवीं सूची जारी की. नवीनतम सूची के साथ, पार्टी ने 90 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव के लिए 88 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं. शेष दो सीटों पर कांग्रेस अपने गठबंधन सहयोगियों सपा और सीपीआईएम का समर्थन करेगी. पांचवीं सूची में घोषित उम्मीदवार उकलाना से नरेश सेलवाल और नारनौंद से जसबीर सिंह (जेस्सी पेटवाड़) हैं.

हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!

यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news