Haryana Assembly Election: जेजेपी-एएसपी ने नामांकन के आखिरी दिन जारी की 13 उम्मीदवारों की छठी लिस्ट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2426325

Haryana Assembly Election: जेजेपी-एएसपी ने नामांकन के आखिरी दिन जारी की 13 उम्मीदवारों की छठी लिस्ट

Haryana Election: जेजेपी ( जननायक जनता पार्टी) और  एएसपी (आजाद समाज पार्टी) गठबंधन ने गुरुवार को 13 उम्मीदवारों की छठी सूची जारी की. इसमें जेजेपी के 9 उम्मीजदवार और एएसपी के 4 उम्मीदवार शमिल है.

Haryana Assembly Election: जेजेपी-एएसपी ने नामांकन के आखिरी दिन जारी की 13 उम्मीदवारों की छठी लिस्ट

Haryana Candidates List: जेजेपी ( जननायक जनता पार्टी) और  एएसपी (आजाद समाज पार्टी) गठबंधन ने गुरुवार को हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 13 उम्मीदवारों की छठी सूची जारी की. सूची में नौ जेजेपी और चार एएसपी उम्मीदवार शामिल हैं.

इन्हें मिला टिकट

जेजेपी ने करनाल से जितेंद्र रॉपल, पानीपत शहर से रविंद्र मिन्ना, खरखौदा से रमेश खटक, नरवाना से संतोष दनौदा, उकलाना से रोहताश कंडुल, नारनौंद से योगेश गौतम, लोहारू से अलका आर्य, नांगल चौधरी से इंजीनियर ओमप्रकाश और बड़खल से परविंदर सिंह को मैदान में उतारा है. दूसरी तरफ महेंद्रगढ़ से शशि कुमार, बहादुरगढ़ से बलवान सिंह, भिवानी से एएसपी के जुगुनू मेहरा और बादशाहपुर से सुरेंद्र यादव को उम्मीदवार बनाया गया है.

ये भी पढ़ें: Haryana: आप ने की 19 उम्मीदवीरों की छठी लिस्ट और 40 स्टार प्रचारकों की घोषणा

कांग्रेस ने भी जारी की चौथी लिस्ट
हरियाणा में 90 विधानसभा क्षेत्रों के लिए आप के पास अब केवल एक उम्मीदवार की घोषणा बाकी है. आप और कांग्रेस के बीच सीट बंटवारे को लेकर बातचीत हुई, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला. वहीं कांग्रेस पार्टी ने भी बीते आज यानी की गुरुवार के दिन हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों को चौथी सूची को जारी किया था. कांग्रेस ने तिगांव से रोहित नागर, अंबाला कैंट से परिमल पारी, नरवाना (एससी) से सतबीर डबलैन, पानीपत ग्रामीण से सचिन कुंडू और रानिया से सर्व मित्र कंबोज को चुनावी मैदान में उतारा है. बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की. 

पार्टी ने सिरसा से रोहताश जांगड़ा, महेंद्रगढ़ से कंवर सिंह यादव और फरीदाबाद एनआईटी से सतीश फागना को मैदान में उतारा है. हरियाणा में 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए मतदान 5 अक्टूबर को होगा और नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 12 सितंबर है. मतों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी. 2019 के विधानसभा चुनावों में, भाजपा 40 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनी, जबकि कांग्रेस ने 30 सीटें जीतीं थी.

हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!

यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news