चुनाव प्रचार के आखिरी दिन पार्टियों ने झोंकी ताकत, बरसात में भी नहीं रुके कार्यकर्ता
Advertisement

चुनाव प्रचार के आखिरी दिन पार्टियों ने झोंकी ताकत, बरसात में भी नहीं रुके कार्यकर्ता

निकाय चुनाव के प्रचार के अंतिम दिन उम्मीदवारों के साथ-साथ दिग्गजों ने भी जीत दर्ज करने के लिए पूरी मेहनत लगा दी है. उम्मीदवारों की मेहनत को इस बार कुदरत ने भी झमाझम बारिश कर स्वागत किया है. बरसात को प्रचार के दौरान कई नेता अपने लिए शुभ मान रहे हैं.

दिग्विजय सिंह चौटाला JJP-BJP उम्मीदवार के साथ

कासिम खान/नूंह मेवात: निकाय चुनाव के प्रचार के अंतिम दिन उम्मीदवारों के साथ-साथ दिग्गजों ने भी जीत दर्ज करने के लिए पूरी मेहनत लगा दी है. उम्मीदवारों की मेहनत को इस बार कुदरत ने भी झमाझम बारिश कर स्वागत किया है. बरसात को प्रचार के दौरान कई नेता अपने लिए शुभ मान रहे हैं. आज शाम प्रचार का शोरगुल पूरी तरह से थम चुका है. अब नुक्कड़ सभा, रैली, रोड शो, वाहनों पर माइक लगाकर प्रचार पूरी तरह से बंद हो जाएगा. नगर परिषद नूंह में अब चुनाव सीधे-सीधे जजपा-भाजपा (JJP-BJP) उम्मीदवार संजय मनोचा और कांग्रेसी समर्थक उम्मीदवार विष्णु सिंगला के बीच कांटे का बताया जा रहा है. प्रचार के अंतिम दिन दोनों ही दलों के नेताओं ने धुआंधार प्रचार किया.

ये भी पढ़ें: UGC: Ph.D करने के लिए अब मास्टर्स जरूरी नहीं, जानें पूरी डिटेल

दोपहर में हरियाणा कांग्रेस विधायक दल के उपनेता विधायक आफताब अहमद और उनके छोटे भाई पीसीसी सदस्य मेहताब अहमद ने कांग्रेस प्रत्याशी विष्णु सिंगला के साथ बाजार में रोड शो कर वोट मांगा. उसके बाद जननायक जनता पार्टी के प्रधान महासचिव दिग्विजय सिंह चौटाला नूंह शहर में जजपा उम्मीदवार संजय मनोचा की जीत पक्की करने के लिए पहुंचे, हालांकि रोड शो के दौरान दिग्विजय सिंह चौटाला दिखाई नहीं दिए. किसी अन्य कार्यक्रम में लेट हो जाने की वजह से उन्होंने बाद में आकर पार्टी नेताओं-कार्यकर्ताओं के अलावा भाजपा के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ-साथ शहर के मतदाताओं का स्वागत किया. पत्रकारों से बातचीत के दौरान दिग्विजय सिंह चौटाला ने कहा कि अंतिम चुनाव प्रचार के समय बीजेपी-जेजेपी समर्थित उम्मीदवार संजय मनोचा के लिए रोड शो निकाला गया. पिछले 10 दिनों में जो प्रचार दोनों पार्टियों के संगठन के लोगों ने समन्वय स्थापित करके किया है, वह अपने आप में आज एक चर्चा का विषय बना हुआ है. चौटाला ने कहा कि यह इनकी आगामी जीत का विषय भी है बन सकता है. नूंह शहर की गली-गली में यह चर्चा आम है. नूंह छोटी नगर परिषद जरूर है, लेकिन आज के हालात को देखते हुए कार्यकर्ताओं की चौधरी जाकिर हुसैन पूर्व विधायक के अलावा अन्य नेताओं की मेहनत को देखकर यह कह सकता हूं कि नगर परिषद नूंह की सीट जजपा जीत रही है.

दिग्विजय सिंह चौटाला ने कहा कि लोगों के आशीर्वाद से 19 जून को भारी मतों से जजपा-भाजपा उम्मीदवार जीतने जा रहा है. उन्होंने कहा कि लोग यहां की व्यवस्था से दुखी हैं. लोग स्थानीय विधायक से दुखी हैं. एमएलए के कर्मचारियों से लोग दुखी हैं. एक तरह से ताला लगाने का काम नगरपालिका पर पहले किया गया है. दोनों हाथों से नगरपालिका को लूटा गया है. चेयरपर्सन पर कई मुकदमे दर्ज हुए. अब बदलाव की आंधी नूंह शहर में चल रही है. बारिश आ रही थी. यह बारिश बदलाव की बारिश है. यह अनुकूल वातावरण बना है. 

दिग्विजय सिंह चौटाला ने कहा, मैं बड़े विश्वास से कह सकता हूं कि गठबंधन बड़े बहुमत से जीत दर्ज करेगा. नूंह शहर के विकास के लिए सीएम मनोहर लाल, डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला, चौधरी जाकिर हुसैन और हम सब पर एक बड़ी जिम्मेदारी डालने का काम यहां की जनता ने किया है, जिस दिन हमारी जीत होगी उस दिन हमारे चेयरमैन और पार्षद, सीएम और डिप्टी सीएम से पिछड़े क्षेत्र के लिए विशेष पैकेज इस नगर परिषद के लिए लेकर आएंगे. यहां की गलियों-नालियों, बिजली, पानी, सीवर इत्यादि का तेजी से विकास किया जाएगा. उन्होंने कहा कि इस शहर का बड़े स्तर पर सुधार किया जाएगा. सरकार की नियत मेवात को लेकर ठीक है. 

इधर कांग्रेस विधायक दल उपनेता आफताब अहमद ने भाजपा-जजपा गठबंधन की सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कांग्रेस उम्मीदवार विष्णु सिंगला की जीत का दावा किया. उन्होंने कहा कि जिस तरह शहर का पहले विकास किया है. इस बार विष्णु सिंगला की जीत पक्की है. विष्णु सिंगला के जीत दर्ज करते ही शहर का तेजी से विकास किया जाएगा.

WATCH LIVE TV

Trending news