Delhi NCR Weather: फिर करवट लेने जा रहा है मौसम, एक हफ्ते तक होगी झमाझम बारिश; जान लें मौसम विभाग का ताजा अपडेट
Advertisement
trendingNow11604470

Delhi NCR Weather: फिर करवट लेने जा रहा है मौसम, एक हफ्ते तक होगी झमाझम बारिश; जान लें मौसम विभाग का ताजा अपडेट

Weather Forecast Today: अगर आप कहीं बाहर घूमने जाने की प्लानिंग कर रहे हैं या मकान की मरम्मत शुरू करवाने की सोच रहे हैं तो थोड़ा ठहर जाएं. मौसम विभाग ने अगले एक हफ्ते तक बादल छाए रहने और बारिश की संभावना जताई है. 

Delhi NCR Weather: फिर करवट लेने जा रहा है मौसम, एक हफ्ते तक होगी झमाझम बारिश; जान लें मौसम विभाग का ताजा अपडेट

Weather Update of 11 march 2023: होली के बाद से मौसम में लगातार बदलाव बना हुआ है. होली से पहले जहां लोगों को अचानक तेज गर्मी का सामना करना पड़ रहा था, वहीं अब बूंदाबांदी का दौर शुरू होने से मौसम सुहावना हो गया है. जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है. मौसम विभाग ने अगले 5 दिनों के लिए बड़ा अपडेट जारी किया है. अगर आप कहीं बाहर जाने या मकान की मरम्मत से जुड़ा कोई काम करवाने जा रहे हैं तो पहले इस अपडेट के बारे में जरूर जान लें. 

आज से 16 मार्च तक छाए रहेंगे बादल 

मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर में 11 से लेकर 16 मार्च तक आंशिक तौर पर बादल (Weather Update) छाए रह सकते हैं. इस क्षेत्र में 14 मार्च से गरज के साथ बूंदाबांदी या हल्की बारिश का दौर शुरू होगा, जो 16 मार्च तक जारी रह सकता है. इस दौरान दिल्ली का अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हो सकता है. 

अगले 24 घंटों के मौसम का पूर्वानुमान 

प्राइवेट मौसम एजेंसी स्काईमेट के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान, पश्चिम बंगाल, तटीय ओडिशा, मणिपुर और त्रिपुरा में बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना जताई गई है. झारखंड दक्षिण बिहार, उत्तर पूर्व भारत के शेष हिस्सों और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में एक-दो जगहों पर बारिश हो सकती है. अगले 2 से 3 दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम, पश्चिम और मध्य भारत में अधिकतम तापमान में 2-3 डिग्री की वृद्धि हो सकती है. इसके बाद इसमें कमी आएगी.

पिछले 24 घंटों के दौरान देश भर में हुई मौसमी हलचल

पिछले 24 घंटों के मौसम (Weather Update) की बात करें तो पूर्वोत्तर राजस्थान, दिल्ली- एनसीआर, दक्षिण हरियाणा और दक्षिण-पश्चिम यूपी में बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ी. उत्तरी छत्तीसगढ़, झारखंड और दक्षिणी भागों अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में छिटपुट बारिश और गरज के साथ छींटे पड़े.एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ के 13 मार्च से पश्चिमी हिमालय तक पहुंचने की उम्मीद है, जिससे बारिश-बर्फबारी का नया दौर शुरू हो सकता है. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news