Auto Driver to Car Thief: 5000 चुराईं कार, मर्डर और 3 बीवियां, ऑटो ड्राइवर की 27 साल की पढ़ें 'क्राइम फाइल'
Advertisement
trendingNow11337738

Auto Driver to Car Thief: 5000 चुराईं कार, मर्डर और 3 बीवियां, ऑटो ड्राइवर की 27 साल की पढ़ें 'क्राइम फाइल'

India's biggest car thief: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने देश के विभिन्न हिस्सों से लगभग 5000 कार चुराने वाले गिरोह के सरगना अनिल चौहान (Anil Chauhan) को गिरफ्तार किया गया है, जिसके ऊपर कार चोरी के अलावा आर्म्स एक्ट और तस्करी के कई मामले दर्ज हैं.

Auto Driver to Car Thief: 5000 चुराईं कार, मर्डर और 3 बीवियां, ऑटो ड्राइवर की 27 साल की पढ़ें 'क्राइम फाइल'

An Auto Driver 27-Year Journey of Crime: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को बड़ी सफलता मिली है और एक ऐसे शातिर कार चोर को गिरफ्तार किया है, जो पिछले 27 सालों से कारनामे को अंजाम दे रहा था. पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि देश के विभिन्न हिस्सों से 1995 से लगभग 5000 कार चुराने वाले गिरोह के सरगना अनिल चौहान (Anil Chauhan) को गिरफ्तार किया गया है, जिसके ऊपर कार चोरी के अलावा आर्म्स एक्ट और तस्करी के कई मामले दर्ज हैं.

देसी पिस्तौल और कारतूस बरामद

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने आरोपी अनिल चौहान (Anil Chauhan) को एक अवैध देसी पिस्तौल, दो कारतूस और एक चोरी की मोटरसाइकिल के साथ गिरफ्तार किया है. वहीं, जांच के दौरान उसकी निशानदेही पर पांच और देसी पिस्तौल, पांच कारतूस और एक चोरी की कार भी बरामद की गई.

असम के तेजपुर का रहने वाला है अनिल चौहान

अनिल चौहान (Anil Chauhan) असम के तेजपुर का मूल निवासी है और लंबे समय से दिल्ली के खानपुर एक्सटेंशन में रह रहा था. पुलिस ने बताया कि 52 वर्षीय अनिल की दिल्ली, मुंबई और नॉर्थ-ईस्ट में संपत्ति है. इससे पहले भी पुलिस ने अनिल को कई बार गिरफ्तार किया है और वो काफी समय तक जेल में भी रह चुका है. अनिल चौहान की तीन पत्नियां और सात बच्चे हैं.

अनिल चौहान पहले करता था तस्करी

दिल्ली पुलिस ने बताया कि अनिल चौहान (Anil Chauhan) असम में ठेकेदार था, लेकिन इसके साथ ही वह असम में गैंडे की सींग की तस्करी किया करता था. वह अवैध हथियारों की आपूर्ति भी किया करता था और कुल 181 मामलों में उसकी आपराधिक संलिप्तता है. पुलिस ने बताया कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अनिल चौहान के घर पर छापा मारा और उसकी सारी संपत्ति को जब्त कर नीलाम कर दिया.

दिल्ली में पेट पालने के लिए चलाता था ऑटो

साल 1990 में अनिल चौहान (Anil Chauhan) दिल्ली आ गया और खानपुर इलाके में रहने लगा. यहां अपना गुजारा चलाने के लिए वह ऑटो रिक्शा चलाने का काम करता था, लेकिन कुछ साल बाद वह धीरे-धीरे एक बार फिर अपराध की दुनिया में आ गया. अनिल पर असम, दिल्ली, महाराष्ट्र समेत देश के कई हिस्सों से करीब 5 हजार कार चुराने का आरोप है.

कर चुका है कुछ टैक्सी ड्राइवर्स की हत्या

पुलिस का कहना है कि अनिल चौहान (Anil Chauhan) ने कुछ टैक्सी ड्राइवर्स की भी हत्या की है और उसको गिरफ्तार भी किया गया था. पुलिस ने बताया कि साल 2015 में असम पुलिस ने अनिल को कांग्रेस विधायक के साथ गिरफ्तार किया था और पांच साल की सजा पूरी करने के बाद वो साल 2020 में जेल से छूटा था.

कैसे पकड़ा गया सबसे बड़ा कार चोर?

अनिल चौहान (Anil Chauhan) को 'देश का सबसे बड़ा कार चोर' बताया जा रहा है. पुलिस उपायुक्त (मध्य) श्वेता चौहान ने बताया कि हाल के समय में दिल्ली में अवैध हथियार सप्लाई करने वालों की गतिविधियों में तेजी आई थी. इसके बाद मध्य जिले के विशेष कर्मचारियों को इसकी जांच का काम सौंपा गया और पता चला कि अवैध हथियारों को सप्लाई करने वाला और कार चोर अनिल चौहान मध्य दिल्ली में डीबीजी रोड पुलिस स्टेशन के इलाके में मौजूद है. इसके बाद पुलिस ने पूरी तैयारी के साथ छापा मारा और उसे 23 अगस्त को गिरफ्तार किया.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news