SPY GAME: पोखरण में पकड़ा गया ISI एजेंट, आर्मी एरिया में करता था सब्जियों की सप्‍लाई
Advertisement

SPY GAME: पोखरण में पकड़ा गया ISI एजेंट, आर्मी एरिया में करता था सब्जियों की सप्‍लाई

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के जासूस को गिरफ्तार किया है. जानकारी के मुताबिक हबीब खान ISI को भारतीय सेना से जुड़ी कई गोपनीय जानकारी लीक कर रहा था. 

 

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच (Delhi Police Crime Branch) ने पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के लिए जासूसी करने वाले एक शख्स को गिरफ्तार किया है. दिल्ली पुलिस ने ISI एजेंट को राजस्थान (Rajasthan) के पोखरण (Pokhran) से गिरफ्तार किया है. वह मूलरूप से बीकानेर का रहने वाला है और आर्मी एरिया में सब्जियों की सप्लाई करता था. इस मामले को लेकर दिल्ली पुलिस गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकती है. 

  1. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के हाथ लगी बड़ी कामयाबी
  2. बड़े जासूसी नेटवर्क का पर्दाफाश
  3. राजस्थान से ISI एजेंट गिरफ्तार

आर्मी एरिया में सब्जी सप्लाई करने का ठेका

गिरफ्तार किए गए शख्स का नाम हबीब खान है और वह सोशल वर्क से जुड़ा हुआ भी बताया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक हबीब पिछले कई साल से कॉन्ट्रेक्टर के रूप काम कर रहा है. फिलहाल उसके पास आर्मी एरिया में सब्जी सप्लाई करने का ठेका था. इसके साथ ही वह पोखरण क्षेत्र में इंदिरा रसोई में भी सब्जी सप्लाई किया करता था.  

ये भी पढ़ें- दिल्ली हिंसा: कोर्ट ने कहा- लगता है पुलिस ही आरोपियों को बचा रही, लगाया 25 हजार का जुर्माना

हबीब पर क्राइम ब्रांच की थी नजर 

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच पिछले कुछ समय से हबीब खान पर नजर रखे हुए थी. मंगलवार को उसे गिरफ्तार करने के बाद बुधवार को दिल्ली लाया गया. दिल्ली में सेंट्रल एजेंसियों ने भी हबीब से पूछताछ की है. 

बड़े जासूसी नेक्सस का पर्दाफाश 

अब जांच एजेंसियों को यह भी पता लगाना है कि हबीब किन-किन लोगों के संपर्क में था. माना जा रहा है कि हबीब खान सेना से जुड़ी अहम जानकारियां जुटाकर ISI को देने की फिराक में था. हबीब खान की गिरफ्तारी से एक बड़े जासूसी नेटवर्क का पर्दाफाश हुआ है. 

Trending news