दिल्ली: धुंध के कहर से थमी ट्रेनों की रफ्तार, 8 गाड़ियां रद्द

राष्ट्रीय राजधानी में आज सनडे भी धुंध की भेंट चढ़ गया. दिन की शुरुआत स्मॉग की मौजूदगी और धुंध के साथ हुई, वहीं न्यूनतम पारा लुढ़ककर 13 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया. 

दिल्ली: धुंध के कहर से थमी ट्रेनों की रफ्तार, 8 गाड़ियां रद्द

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में आज सनडे भी धुंध की भेंट चढ़ गया. दिन की शुरुआत स्मॉग की मौजूदगी और धुंध के साथ हुई, वहीं न्यूनतम पारा लुढ़ककर 13 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया. इस कारण शहरवासियों को सुबह में ठंड का अहसास हुआ. धुंध का सबसे ज्यादा असर यातायात पर पड़ रहा है. सड़क हो या रेल या फिर हवाई यातायात, यात्रियों को तमाम कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. ट्रेन के सफर की बात करें तो तीन दर्जन से अधिक गाड़ियां अपने तय समय से कई-कई घंटे देरी से चल रही हैं. रेल प्रशासन ने दिल्ली से चलने वाली 21 ट्रेनों के समय में बदलाव किया है और 8 गाड़ियों को रद्द किया है. ट्रेनों की लेटलतीफी का आलम यह है कि बहुत से लोगों को बीच रास्ते में ही ट्रेन की यात्रा छोड़कर अपने स्थानों पर जाने के लिए बसों का सहारा ले रहे हैं.

मौसम विभाग के मुताबिक, आर्द्रता के 98 प्रतिशत के उच्च स्तर पर रहने के कारण दिल्ली में स्मॉग का प्रकोप रहा. न्यूनतम पारा 13 डिग्री सेल्सियस रहा जो इस मौसम के औसत तापमान से एक डिग्री कम है. विभाग ने 14-15 नवंबर को शहर में हल्की बारिश होने की संभावना व्यक्त की है, जिससे कोहरा बढ़ जाएगा लेकिन स्मॉग में कमी आएगी.

दिल्‍ली-NCR में धुंध की चादर ने रोकी रफ्तार, 20 जगहों पर फैली जहरीली हवाएं

राष्ट्रीय राजधानी में पिछले कुछ दिनों से स्मॉग का प्रकोप काफी अधिक है. इसके बाद अधिकारियों को निर्माण गतिविधियों पर रोक लगाने एवं ईंट-भट्ठों को बंद करने सहित कई आपातकालीन कदम उठाने पड़े थे.मौसम विभाग के मुताबिक आसमान में आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे और अधिकतम पारा 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है.