Weather Forecast: Delhi-NCR में आज होगी तेज बारिश, IMD ने जताया अनुमान
Advertisement

Weather Forecast: Delhi-NCR में आज होगी तेज बारिश, IMD ने जताया अनुमान

Delhi Weather Alert: IMD का अनुमान है कि दिल्ली में आज तेज बारिश होगी. इसके अलावा हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी मॉनसून मेहरबान रहेगा.

प्रतीकात्मक फोटो | फोटो साभार: रॉयटर्स

नई दिल्ली: देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और आस-पास के इलाकों में (Rain In Delhi-NCR) मौसम (Weather Alert) आज (गुरुवार को) भी सुहाना रहेगा. यहां हल्की से मॉडरेट तीव्रता (Moderate Rain In Delhi) की बारिश हो सकती है. मॉनसून की बारिश (Monsoon Rain) से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिलेगी. हालांकि बारिश के साथ आसमान में बिजली कड़कने (Thunderstorm In Delhi) का अनुमान भी है, इसलिए सावधान रहें.

  1. हरियाणा के कुरुक्षेत्र और कैथल में बारिश का अनुमान
  2. यूपी के मुरादाबाद, संभल और चंदौसी में होगी बारिश
  3. महाराष्ट्र और गोवा में तेज बारिश- आईएमडी

दिल्ली के पास इन इलाकों में होगी बारिश

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) के अनुसार, गुरुवार को दिल्ली में बारिश होने का अनुमान है. इसके अलावा हरियाणा (Haryana) के गुरुग्राम, नूह, पलवल, झज्जर, मानेसर, कुरुक्षेत्र और कैथल में भी बारिश हो सकती है. पंजाब के चंड़ीगढ़ में भी हल्की बारिश का अनुमान है.

पश्चिमी यूपी में मेरहबान रहेगा मॉनसून

बता दें कि मौसम विभाग (IMD) ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अमरोहा, मुरादाबाद, चंदौसी, संभल, रामपुर, बदायूं, कासगंज और चांदपुर में भी बारिश होने का अनुमान जताया है.

महाराष्ट्र और गोवा में तेज हवाओं के साथ बारिश

मौसम विभाग ने कहा है कि गुरुवार और शुक्रवार को महाराष्ट्र (Maharashtra) के मराठवाड़ा, विदर्भ, गोवा (Goa) और कोंकण (Konkan) में भारी बारिश (Heavy Rain) हो सकती है. बारिश के साथ तेज हवाएं भी चलेंगी. बारिश होने के कारण तापमान में कमी दर्ज की जाएगी. गर्मी कम पड़ेगी.

LIVE TV

Trending news