Delhi Weather Update: कल-परसों हो सकती है Rain, लोगों को बढ़ती गर्मी से मिलेगी निजात

दिल्ली एनसीआर में अगले 2 दिनों में बारिश (Rain) हो सकती है. इससे लोगों को बढ़ती गर्मी से कुछ दिनों के लिए राहत मिल सकती है. 

Delhi Weather Update: कल-परसों हो सकती है Rain, लोगों को बढ़ती गर्मी से मिलेगी निजात
गर्म मौसम का फाइल फोटो

नई दिल्ली: दिल्ली एनसीआर (Delhi Weather) के लोगों को लगातार बढ़ती गर्मी से राहत मिल सकती है. समूचे उत्तर पश्चिम भारत में 22 मार्च से बारिश (Rain) के साथ ओले गिरने की संभावना है. ऐसे में बढ़ती गर्मी और वायु प्रदूषण में भी कुछ हद तक कमी हो सकती है. 

आज शाम से छाने शुरू हो जाएंगे बादल

मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, उत्तरी राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में आज शाम यानी 21 मार्च से बादल छाने शुरू हो जाएंगे. इसके बाद 22-23 मार्च को कई इलाकों में मूसलाधार बारिश (Rain) हो सकती है. इससे मौसम में 3-4 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट आ सकती है. 

अधिकतम तापमान में 3-4 डिग्री तक की आएगी गिरावट

दिल्ली प्रादेशिक मौसम विभाग (Delhi Weather) के निदेशक कुलदीप श्रीवास्तव के मुताबिक, उत्तर भारत के तीन राज्यों- जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखण्ड में अगले दो दिन भारी बारिश (Rain) हो सकती है. विभाग के मुताबिक, ऐसा होने पर अधिकतम तापमान में 3 से 4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आ जाएगी. यानी जो तापमान अभी 35  से 36 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज हो रहा है, वो 30 डिग्री तक आ सकता है. 

ये भी पढ़ें- DNA ANALYSIS: 120 साल बाद दिल्‍ली के तापमान में बड़ा फर्क, जानें क्‍या है फरवरी वाली गर्मी की वजह

होली के त्योहार से पहले दिल्ली वासियों को गर्मी से मिलेगी राहत? 

उन्होंने कहा कि दिल्ली एनसीआर में भी सोमवार को बारिश (Rain) और ओले गिरने की संभावना है. उनके मुताबिक वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के सक्रिय होने के कारण दिल्ली एनसीआर समेत पूरे उत्तर पश्चिम भारत में बारिश और ओले गिर सकते हैं. यह दौर 22 से 24 मार्च तक बना रह सकता है. ऐसा होने से 26 मार्च तक दिल्ली एनसीआर के लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है. हालांकि इसके बाद फिर से गर्मी बढ़ने लगेगी. 

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.