West Bengal: चुनाव की तारीखों का ऐलान जल्द, EC की टीम गुरुवार को करेगी राज्य का दौरा
Advertisement

West Bengal: चुनाव की तारीखों का ऐलान जल्द, EC की टीम गुरुवार को करेगी राज्य का दौरा

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में विधान सभा चुनावों को देखते हुए चुनाव आयोग (Election Commission) ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी तैयारियां देखने के लिए गुरुवार को राज्य के दौरे पर जाने वाले हैं. 

पश्चिम बंगाल विधान सभा चुनावों के लिए CAPF  जवानों की तैनाती शुरू

कोलकाता: पश्चिम बंगाल (West Bengal) में चुनाव की तारीखों का ऐलान जल्द हो सकता है. चुनाव आयोग (Election Commission) की टीम गुरुवार को राज्य का दौरा करेगी. उपचुनाव आयुक्त और पश्चिम बंगाल के प्रभारी सुदीप जैन राज्य का दौरा करेंगे. वे आगामी चुनाव की तैयारियों का जायजा लेंगे.

  1. बंगाल का दौरा करेंगे सुदीप जैन
  2. राज्य में चुनाव की तैयारियां देखेंगे
  3. तीन सदस्यीय कमेटी का गठन होगा!

बंगाल का दौरा करेंगे सुदीप जैन

चुनाव आयोग के एक अधिकारी ने कहा कि दौरे में सुदीप जैन बंगाल के जिलाधिकारियों, पुलिस अधीक्षकों और अन्य अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. अधिकारी ने बताया कि सुदीप जैन गुरुवार को पश्चिम बंगाल पहुंचेंगे और चुनाव की तैयारियों का जायजा लेंगे. वे राज्य में कानून-व्यवस्था का भी जायजा लेंगे.

राज्य में चुनाव की तैयारियां देखेंगे

चुनाव आयोग ने जिला प्रशासन को चुनाव की तैयारियों से संबंधित प्रजेंटेशन तैयार करने को कहा है. सुदीप जैन उन अधिकारियों से भी मुलाकात कर सकते हैं, जिनका हाल ही में अलग-अलग विभागों में ट्रांसफर किया गया है. चुनाव आयोग के अधिकारी राज्य के अलग-अलग जिलों में केंद्रीय बलों की तैनाती की भी रिपोर्ट लेंगे. अधिकारी ने कहा कि सुदीप जैन केंद्र सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों से भी मुलाकात कर सकते हैं. यह दौरा खत्म करने के बाद सुदीप जैन चुनाव आयोग को अपनी रिपोर्ट सौंपेंगे.

तीन सदस्यीय कमेटी का गठन होगा!

आयोग के सूत्रों के मुताबिक इलेक्शन कमीशन राज्य में केंद्रीय बल की तैनाती के लिए तीन सदस्यीय कमेटी का गठन कर सकता है, जिसमें सीईओ, एडीजे (कानून-व्यवस्था) और राज्य में तैनात केंद्रीय बल के स्टेट को-ऑर्डिनेटर शामिल हो सकते हैं. सूत्रों ने कहा कि विधानसभा चुनाव के लिए सीमा सुरक्षाबल की तीन कंपनियों की जल्द तैनाती हो सकती है. उन्होंने कहा कि वरिष्ठ अधिकारियों और फोर्सेज के कमांडेंट के रहने का इंतजाम होटल में किया गया है. जवानों के रहने के लिए स्कूल और कॉलेज परिसर देखे जा रहे हैं. पश्चिम बंगाल में विधानसभा के चुनाव अप्रैल-मई में हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें- West Bengal: तृणमूल कांग्रेस पर पीएम Narendra Modi का हमला, कहा- तरक्की की दौड़ में पिछड़ गया बंगाल

BJP-TMC में जुबानी जंग तेज हुई

उधर, राज्य में चुनाव से पहले बीजेपी (BJP) और तृणमूल कांग्रेस (TMC) में जुबानी जंग तेज हो गई है. बीजेपी के चुनाव प्रचार की कमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने संभाल ली है. उन्होंने सोमवार को हुगली में एक जनसभा को संबोधित किया. पीएम मोदी ने ममता सरकार पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि 10 वर्षों में जिस रफ्तार से बंगाल का विकास होना चाहिए था, वैसा नहीं हुआ. उन्होंने आरोप लगाया कि बंगाल में लोग दुर्गा की पूजा करने से भी डरते हैं. 

LIVE TV

Trending news