Zee Rozgar Samachar

Bihar: नीतीश सरकार का फरमान, सोशल मीडिया पर की आपत्तिजनक टिप्पणी तो होगी कार्रवाई

बिहार (Bihar) में अब सोशल मीडिया (Social Media) पर विधायक, सांसदों और अधिकारियों के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करना भारी पड़ सकता है. बिहार के आर्थिक अपराध इकाई के एडीजी नैयर हसनैन खान ने इस बाबत आदेश दिया है.

Bihar: नीतीश सरकार का फरमान, सोशल मीडिया पर की आपत्तिजनक टिप्पणी तो होगी कार्रवाई
फाइल फोटो.

पटना/नई दिल्ली: बिहार में सोशल मीडिया (Social Media) पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वालों पर शिकंजा कसने की तैयारी है. सोशल मीडिया यूजर किसी सांसद, विधायक या अफसर के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. बिहार के आर्थिक अपराध इकाई के एडीजी नैयर हसनैन खान ने इस बाबत बिहार के सभी प्रिंसिपल सेक्रटरी और सेक्रेटरी को पत्र लिखा है.

माननीयों की मर्यादा का खयाल!

पत्र में लिखा है, कई सोशल मीडिया यूजर सांसदों (MP), विधायकों (MLA), मंत्रियों और अफसरों के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी व गलत सूचना पोस्ट करते हैं. यह साइबर क्राइम (Cyber Crime) के अंतर्गत आता है. ऐसे लोगों के बारे में आर्थिक अपराध इकाई (Economic offenses unit) को सूचना दी जाए, ताकि इनके खिलाफ कार्रवाई की जा सके. इस आदेश के बाद बिहार में विवाद खड़ा हो गया है. विपक्षी राजनीतिक दल नीतीश सरकार को घेरने की कोशिश कर रहे हैं. 

तेजस्वी का निशाना

आरजेडी प्रमुख व बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने ट्वीट कर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर निशाना साधा है. नीतश ने ट्वीट किया है, '60 घोटालों के सृजनकर्ता नीतीश कुमार भ्रष्टाचार के भीष्म पितामह, दुर्दांत अपराधियों के संरक्षणकर्ता, अनैतिक और अवैध सरकार के कमजोर मुखिया हैं. बिहार पुलिस शराब बेचती है. अपराधियों को बचाती है निर्दोषों को फंसाती है. CM को चुनौती देता हूं- अब करो इस आदेश के तहत मुझे गिरफ्तार.' 

 

 

यह भी पढ़ें: शाहनवाज हुसैन को बिहार भेजकर बीजेपी ने उठाया बड़ा सियासी कदम

तेजस्वी ने आगे लिखा है, 'हिटलर के पदचिन्हों पर चल रहे मुख्यमंत्री की कारस्तानियां. प्रदर्शनकारी चिह्नित धरना स्थल पर भी धरना-प्रदर्शन नहीं कर सकते. सरकार के खिलाफ लिखने पर जेल. आम आदमी अपनी समस्याओं को लेकर विपक्ष के नेता से नहीं मिल सकते. नीतीश जी, मानते हैं आप पूर्णत: थक गए हैं.'

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.