close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

CM देवेंद्र फडणवीस ने ब्रिज के ऑडिट पर उठाए सवाल, कहा- बहुत गंभीर घटना है

मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने ट्वीट कर कहा, मुंबई में फुटओवर ब्रिज के गिरने की खबर सुनकर बहुत पीड़ा हुई है.

CM देवेंद्र फडणवीस ने ब्रिज के ऑडिट पर उठाए सवाल, कहा- बहुत गंभीर घटना है
फोटो साभारः ANI

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मुंबई के छत्रपति शिवाजी टर्मिनस के पास फुटओवर पुल गिरने से लोगों की मौत होने पर दुख जताया है. मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने ट्वीट कर कहा, मुंबई में फुटओवर ब्रिज के गिरने की खबर सुनकर बहुत पीड़ा हुई है. यह बहुत ही गंभीर घटना है. मैंने उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं. सीएम ने बताया कि, ऑडिट के दौरान पुल ठीक हालत में पाया गया था. और ऑडिट के बाद भी इस तरह की घटना हुई है तो बात बहुत गंभीर है. जिम्मेदार लोगों से पूछताछ की जाएगी और दोषी पाए जाने वाले आरोपियों पर कार्रवाई की जाएगी.

सीएम ने आगे बताया कि, बीएमसी कमिश्नर और मुंबई पुलिस अधिकारियों से बात की है और उन्हें रेल मंत्रालय के साथ तालमेल बनाते हुए तेजी से बचाव कार्य करने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने हादसे में मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपए मुआवजा देने का फैसला किया है. इसके साथ ही घायलों को 50 हजार रुपये की आर्थिक मदद देने का भी फैसला किया गया है. उन्होंने कहा है कि राज्य सरकार घायलों का पूरा इलाज कराएगी. 

मुंबई पुल हादसे में लोगों की मौत से बहुत दुखी हूं : पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को मुंबई में फुट ओवर पुल गिरने से लोगों की मौत होने पर शोक जताया. दक्षिण मुंबई में हुए हादसे में पांच लोगों की मौत हुई है जबकि 29 लोग घायल हैं. मोदी ने ट्वीट किया है, ‘‘मुंबई में फुट ओवर पुल ढहने से लोगों की मौत से शोकाकुल हूं. मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं. घायलों के जल्दी स्वस्थ होने की कामना करता हूं’’ उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र सरकार प्रभावित लोगों को हरसंभव सहायता मुहैया करा रही है.

इनपुट भाषा से भी