महाराष्ट्र: देवेंद्र फडणवीस ने उद्धव ठाकरे सरकार पर लगाए गंभीर आरोप
Advertisement

महाराष्ट्र: देवेंद्र फडणवीस ने उद्धव ठाकरे सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

महाराष्ट्र सरकार को घेरते हुए देवेंद्र फडणवीस ने एक ट्वीट किया है. फडणवीस का कहना है कि इस काम को एक ऐसे संगठन को देना बहुत गंभीर है, जिसे राष्ट्रविरोधी और असामाजिक गतिविधियों के लिए दोषी ठहराया गया है.

देवेंद्र फडणवीस और उद्धव ठाकरे (फाइल फोटो).

मुंबई:  महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार (Uddhav Thackeray) पर सवाल खड़ा करते हुए गंभीर आरोप लगाए हैं. फडणवीस ने महाराष्ट्र सरकार पर बीएमसी और पी.एफ.आई. (BMC PFI Alliance Controversy) से कोरोना संकट काल में हाथ मिलाने का आरोप लगाया है. बीएमसी (BMC) ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI)  को मुंबई में कोरोना शवों के दफनाने की जिम्मेदारी दी है. बीएमसी ने इस संबंध में एक आधिकारिक पत्र भी 18 मई को जारी किया था. ऐसे में महाराष्ट्र सरकार को घेरते हुए देवेंद्र फडणवीस ने एक ट्वीट किया है.

  1. देवेंद्र फडणवीस ने ठाकरे सरकार पर साधा निशाना
  2. लगाया ठाकरे सरकार पर गंभीर आरोप
  3. बीएमसी और पी.एफ.आई के गठजोड़ पर खड़े किये सवाल

देवेंद्र फडणवीस का कहना है कि इस काम को एक ऐसे संगठन को देना बहुत गंभीर है, जिसे राष्ट्रविरोधी और असामाजिक गतिविधियों के लिए दोषी ठहराया गया है. केरल, कर्नाटक, झारखंड और उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों में प्रतिबंध लगाया जा रहा है. इस संगठन पर भारतीय नागरिकता कानूनों के विरोध में दंगों के लिए विदेशी फंडिंग स्वीकार करने का आरोप लगाया गया है. ईडी ने इन बैंक खातों का पता लगाया है. एनआईए ने इस पर ध्यान दिया और उसके खिलाफ कार्रवाई शुरू की है.'

ये भी पढ़ें: Nisarga Cyclone ले सकता है विकराल रूप, मुंबई समेत इन इलाकों में मचाएगा तबाही

देवेंद्र फडणवीस ने यह भी सवाल उठाया है कि क्या मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे इस सब के लिए सहमत हुए हैं? यदि नहीं, तो इस संबंध में निर्णय लेने वालों के खिलाफ क्या कार्रवाई की जाएगी और क्या यह निर्णय उलट जाएगा?

आपको बता दें कि देवेंद्र फडणवीस ने इसके पहले भी उद्धव सरकार की कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को लेकर निशाना साधा था. इसके साथ ही उन्होंने यह भी साफ किया था कि उनकी सरकार बदलने में कोई रुचि नहीं है.

 

Trending news