ZEE NEWS से बोले दिव्येंदु अधिकारी, 'नंदीग्राम का बच्चा-बच्चा शुवेंदु के साथ, ममता ने की बड़ी गलती'
Advertisement
trendingNow1861098

ZEE NEWS से बोले दिव्येंदु अधिकारी, 'नंदीग्राम का बच्चा-बच्चा शुवेंदु के साथ, ममता ने की बड़ी गलती'

नंदीग्राम को शुवेंदु अधिकारी का गढ़ माना जाता है. राजनीतिक जानकारों का ऐसा दावा है कि अधिकारी परिवार पश्चिमी और पूर्वी मिदनापुर में बेहद ताकतवर है. जिसके चलते शुवेंदु और ममता बनर्जी के बीच दिलचस्प मुकाबला देखने को मिलेगा. वहीं खबर मिली है कि शुवेंदु अधिकारी के भाई और पति भी बीजेपी में शामिल हो सकते हैं.

ZEE NEWS से बोले दिव्येंदु अधिकारी, 'नंदीग्राम का बच्चा-बच्चा शुवेंदु के साथ, ममता ने की बड़ी गलती'

कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधान सभा चुनाव (West Bengal Assembly Election) में इस बार सभी की नजरें नंदीग्राम (Nandigram) सीट पर टिकी होंगी. बीजेपी ने इस सीट से टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के खिलाफ शुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) को मैदान में उतारा है. यानी इस सीट पर कांटे की टक्कर होना तय है.

BJP में आएंगे शुवेंदु के पिता और भाई!

इसी बीच खबर मिल रही है कि शुवेंदु अधिकारी के बाद अब उनके पिता शिशिर अधिकारी और छोटे भाई दिव्येंदु अधिकारी भी बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. ZEE NEWS से खास बातचीत में तामलुक लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद दिव्येंदु अधिकारी ने इसके संकेत दिए हैं. उन्होंने कहा कि राजनीति में सारी संभावनाएं होती हैं. हम जल्द बताएंगे कि क्या करने वाले हैं.

ममता बनर्जी पर कसा तंज

बातचीत के दौरान दिव्येंदु ने टीएमसी सुप्रीमो पर भी तंज कसा और कहा, 'नंदीग्राम से ममता बनर्जी का चुनाव लड़ने का फैसला गलत है. ममता बनर्जी ने किसी से सलाह नहीं ली. नंदीग्राम की मिट्टी शुवेंदु अधिकारी की है. यहां का बच्चा-बच्चा शुवेंदु अधिकारी के साथ है. नंदीग्राम के बच्चे-बच्चे के दिल में शुवेंदु रहते हैं. ममता बनर्जी के लिए ये कांटे की टक्कर होगी.

ये भी पढ़ें:- नंदीग्राम से टिकट मिलने पर शुवेंदु अधिकारी की हुंकार, बोले- 50 हजार वोटों से हारेंगी ममता बनर्जी

नंदीग्राम सीट पर धार्मिक समीकरण

नंदीग्राम में 70% हिंदू हैं, जबकि 30% मुस्लिम आबादी है. अगर कुल वोटर की बात करें तो यहां 2,13,000 वोटर में 1 लाख 51 हजार हिंदू वोटर हैं और 62 हजार मुस्लिम वोटर हैं. 2016 में टीएमसी की तरफ से लड़ते हुए शुवेंदु ने यहीं चुनाव जीता था और टीएमसी के लिए चुनावी जमीन तैयार की थी. हालांकि इस बार ये लड़ाई शुवेंदु बनाम ममता की होगी.

ये भी पढ़ें:- इन 6 राज्यों से आ रहे हैं राजस्थान तो कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट जरूरी

राजनीतिक जानकारों ने किया ये दावा

बंगाल के राजनीतिक जानकारों का ऐसा दावा है कि अधिकारी परिवार पश्चिमी और पूर्वी मिदनापुर में बेहद ताकतवर है. पुरुलिया, बांकुरा, बीरभूम, मुर्शिदाबाद और मालदा में इस परिवार का अच्छा प्रभाव है. एक अनुमान के मुताबिक, शुवेंदु अधिकारी 50 सीटों पर TMC का खेल खराब कर सकते हैं. इस नुकसान को रोकने के लिए ममता बनर्जी खुद नंदीग्राम से चुनाव मैदान में उतर रही हैं. लेकिन यहां की लड़ाई ममता बनर्जी के लिए आसान नहीं रहने वाली है. क्योंकि शुवेंदु अधिकारी ममता को 50 हजार से ज्यादा वोटों से हराने का दावा कर चुके हैं.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news