दिनेश कुमार खारा बनेंगे SBI के नए चेयरमैन, बैंक बोर्ड ब्यूरो ने की सिफारिश
Advertisement

दिनेश कुमार खारा बनेंगे SBI के नए चेयरमैन, बैंक बोर्ड ब्यूरो ने की सिफारिश

बैंक बोर्ड ब्यूरो (The Banks Board Bureau) ने SBI के प्रबंध निदेशक दिनेश कुमार  खारा को प्रमोट कर बैंक का चेयरमैन बनाने की सिफारिश की है. वहीं SBI के दूसरे प्रबंध निदेशक चला श्रीनिवासुलु शेट्टी को रिजर्व लिस्ट में रखा गया है.

दिनेश कुमार खारा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: बैंक बोर्ड ब्यूरो (The Banks Board Bureau) ने SBI के प्रबंध निदेशक दिनेश कुमार  खारा को प्रमोट कर बैंक का चेयरमैन बनाने की सिफारिश की है. वहीं SBI के दूसरे प्रबंध निदेशक चला श्रीनिवासुलु शेट्टी को रिजर्व लिस्ट में रखा गया है. बोर्ड की यह सिफारिश केंद्रीय वित्त मंत्रालय को भेज दी गई है. अब इस सिफारिश पर अपना अंतिम फैसला मंत्रालय करेगा. 

  1. अपने अनुभव और परफॉर्मेंस से भारी पड़े दिनेश कुमार खारा
  2. बैंकों में बड़े पदों पर नियुक्तियों की अनुशंसा करता है बैंक बोर्ड ब्यूरो
  3. रजनीश कुमार की जगह संभालेंगे दिनेश कुमार खारा

अपने अनुभव और परफॉर्मेंस से भारी पड़े दिनेश कुमार खारा
The Banks Board Bureau ने शुक्रवार को जारी बयान में कहा कि दिनेश कुमार खारा की परफॉर्मेंस और अनुभव को देखते हुए उन्हें SBI के नए चेयरमैन के रूप में पदोन्नत किए जाने की संस्तुति की गई है. यह फैसला करने से पहले बोर्ड ने SBI के चार प्रबंध निदेशकों का साक्षात्कार किया.  

बैंकों में बड़े पदों पर नियुक्तियों की अनुशंसा करता है बैंक बोर्ड ब्यूरो
बता दें कि बैंकों में पूर्णकालिक निदेशकों और गैर- कार्यकारी चेयरमैन की नियुक्तियां करने के लिए 2016 में The Banks Board Bureau की स्थापना की गई थी. यह नियुक्तियों के संबंध में अपनी सिफारिशें सरकार को भेजता है. जिसके आधार पर सरकार फैसला करती है. 

रजनीश कुमार की जगह संभालेंगे दिनेश कुमार खारा
बता दें कि वर्तमान में SBI के चेयरमैन रजनीश कुमार हैं. जिनका कार्यकाल 7 अक्टूबर 2017 को खत्म हो गया था. लेकिन उसके बाद सरकार ने उन्हें 3 साल के लिए सेवा विस्तार दे दिया था. अब दिनेश कुमार खारा की सिफारिश के साथ ही यह तय हो गया है कि रजनीश को अब नया सेवा विस्तार नहीं मिलेगा.

1984 में SBI से जुड़े दिनेश कुमार खारा
दिनेश कुमार खरा ने 1984 में प्रोबेशनरी अफसर के रूप में SBI ज्वॉइन किया था. वे अगस्त 2016 में बैंक के प्रबंध निदेशक बनाए गए. वर्तमान में वे वरिष्ठ प्रबंध निदेशक के रूप में बैंक की ओर से कर्ज देने वाली विंग SBI Funds Management Pvt Limited को हैंडल कर रहे थे. 

LIVE TV

Trending news