उत्तर नहीं आता तो कुछ भी लिख दें बस खाली न छोड़ें कॉपी, नंबर मिलेंगे; शिक्षा निदेशक का VIDEO VIRAL
X

उत्तर नहीं आता तो कुछ भी लिख दें बस खाली न छोड़ें कॉपी, नंबर मिलेंगे; शिक्षा निदेशक का VIDEO VIRAL

कक्षा 12वीं के छात्रों से बातचीत के दौरान दिल्ली के शिक्षा निदेशक उदित राय ने कहा, केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) से कहा गया है कि अगर छात्र अपनी उत्तर पुस्तिकाओं में कुछ लिखते हैं, तो उन्हें नंबर दें. 

उत्तर नहीं आता तो कुछ भी लिख दें बस खाली न छोड़ें कॉपी, नंबर मिलेंगे; शिक्षा निदेशक का VIDEO VIRAL

नई दिल्ली. दिल्ली के शिक्षा निदेशक उदित राय का सोशल मीडिया (Socail Media) पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. यह वीडियो वायरल होने के बाद शिक्षा निदेशक उदित राय विवाद में घिर गए हैं. वीडियो में वह एक सरकारी स्कूल में छात्रों से परीक्षा के दौरान 'किसी भी तरह आंसर शीट भरने' और उन्हें खाली ना छोड़ने की नसीहत दे रहे हैं.

कांग्रेस-बीजेपी ने साधा निशाना

कक्षा 12वीं के छात्रों से बातचीत के दौरान दिल्ली के शिक्षा निदेशक उदित राय ने कहा, केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) से कहा गया है कि अगर छात्र अपनी उत्तर पुस्तिकाओं में कुछ लिखते हैं, तो उन्हें नंबर दें. कांग्रेस (Congress) और बीजेपी (BJP) ने इस वीडियो को लेकर दिल्ली सरकार (Delhi Government) पर निशाना साधा जबकि वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों ने कहा कि राय की सलाह का गलत मतलब निकाला जा रहा है. 

VIDEO

सीबीएसई से बात करने का दावा

वायरल वीडियो में शिक्षा निदेशक उदित राय कक्षा 12 के छात्रों को 'आंसर शीट भरने' का निर्देश देते हुए नजर आ रहे हैं. उन्होंने कहा, 'यदि आप जवाब नहीं जानते हैं, तो कुछ भी लिखें. उत्तर पुस्तिकाओं में प्रश्नों को उत्तर की जगह लिख दें लेकिन उत्तर पुस्तिका को खाली न छोड़ें. हमने आपके शिक्षकों से बात की है और उन्होंने कहा है कि वे आपको अंक देंगे बशर्ते उत्तर पुस्तिकाओं में कुछ लिखा हो. हमने सीबीएसई (CBSE) से यह भी कहा है कि अगर कोई बच्चा कुछ लिखता है तो उन्हें अंक दिया जाना चाहिए.' बीजेपी दिल्ली प्रवक्ता नवीन कुमार ने ट्वीट कर दिल्ली सरकार पर निशाना साधा है.

 

यह भी पढ़ें: बाबा रामदेव ने लॉन्च की Corona की नई दवा Coronil, गडकरी बोले- 'चमत्कार के बगैर कोई नमस्कार नहीं होता'

राय ने साधी चुप्पी

वीडियो वायरल होने के बाद राय ने चुप्पी साध ली है. बार-बार कोशिश करने के बावजूद राय ने वीडियो पर कोई टिप्पणी नहीं की है. सीबीएसई अधिकारियों ने भी इस पर टिप्पणी करने से इनकार करते हुए कहा कि शिक्षा विभाग ही वीडियो के 'संदर्भ' के बारे में बता सकता है.

LIVE TV

Trending news