UP: कांवड़ियों पर फेंका गया गंदा पानी, डीजे बजाने पर विवाद; जमकर मचा हंगामा
Advertisement
trendingNow11280507

UP: कांवड़ियों पर फेंका गया गंदा पानी, डीजे बजाने पर विवाद; जमकर मचा हंगामा

Kanwar Yatra 2022: कांवड़ यात्रा में शामिल लोगों पर गंदा पानी फेंकने का आरोप दूसरे समुदाय के लोगों पर लगा है. कांवड़ यात्रा एक गांव से निकल रही थी तब ये विवाद शुरू हुआ.

प्रतीकात्मक फोटो.

Kanwar Yatra DJ Controversy: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बरेली (Bareilly) में कांवड़ यात्रा (Kanwar Yatra) में शामिल कांवड़ियों पर कथित रूप से गंदा पानी फेंकने पर हंगामा हो गया है. दरअसल बरेली के कैंट थाना इलाके में शुक्रवार को कांवड़ यात्रा जा रही थी और डीजे बज रहा था, तभी वहां दूसरे समुदाय के लोग पहुंच गए और डीजे बजाने को लेकर विरोध करने लगे. आरोप है कि इस दौरान दूसरे समुदाय के लोगों ने कांवड़ियों पर छत से गंदा पानी फेंक दिया. जिसके बाद विवाद शुरू हो गया और फिर जमकर हंगामा हुआ. पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए 6 लोगों को हिरासत में ले लिया है.

  1. दूसरे समुदाय पर कांवड़ियों पर गंदा पानी फेंकने का आरोप
  2. डीजे बजाने को लेकर शुरू हुआ था विवाद
  3. कांवडियों की सुरक्षा के लिए किए गए पुख्ता इंतजाम

कैसे शुरू हुआ विवाद?

पुलिस ने बताया कि कैंट थाना इलाके के लखौरा गांव से कांवड़ियों का एक ग्रुप शुक्रवार को परगवां गांव से गुजर रहा था. तभी गांव में ही रहने वाले दूसरे समुदाय के कुछ लोगों ने डीजे बजाने पर आपत्ति जताई. लोग आपस में बातचीत कर ही रहे थे किसी ने छत से कांवड़ियों पर गंदा पानी फेंक दिया. इसके बाद विवाद शुरू हो गया.

मौके पर पहुंचे आलाधिकारी

गौरतलब है कि परगवां गांव में हंगामे की खबर मिलने पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और कांवड़ियों को समझा-बुझा कर रवाना कर दिया गया. फिलहाल गांव में हालात काबू में हैं.

डीजे बजाने को लेकर विवाद

एसपी रविन्द्र कुमार ने बताया कि कांवड़ यात्रा के दौरान डीजे बजाने को लेकर विवाद हुआ था. कांवड़ियों पर गंदा पानी फेंकने का भी आरोप है. इस मामले में 6 लोगों को हिरासत में ले लिया गया है.

वहीं, बरेली के अपर जिलाधिकारी प्रशासन वीके सिंह ने कहा कि गांव में पुलिस फोर्स तैनात है. उन्होंने कहा कि गंगा नदी से जल लेने के लिए जो कांवड़िए जा रहे हैं उनकी सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं. जिन लोगों ने कांवड़ियों को रोकने की कोशिश की उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

(इनपुट- भाषा)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news