Toolkit Case: Delhi Police ने High Court में Disha Ravi की याचिका का किया विरोध
Advertisement
trendingNow1851484

Toolkit Case: Delhi Police ने High Court में Disha Ravi की याचिका का किया विरोध

Disha Ravi's Plea In Delhi High Court: दिशा रवि को 13 फरवरी को अरेस्ट किया गया था जबकि दिशा के जो मैसेज लीक हुए वो 3 फरवरी के हैं. इस बीच दिशा ने कई लोगों को बहुत सारे मैसेज भेजे होंगे.

एक्टिविस्ट दिशा रवि | फोटो साभार: ट्विटर

नई दिल्ली: टूलकिट केस (Toolkit Case) की जांच के दौरान दिल्ली हाई कोर्ट में दाखिल हुई एक्टिविस्ट दिशा रवि की याचिका (Disha Ravi's Plea In Delhi High Court) का दिल्ली पुलिस ने सुनवाई के दौरान विरोध किया. दिल्ली पुलिस का कहना है कि जांच एजेंसी पर प्रेशर बनाने के लिए ऐसा किया गया है. दिशा रवि पर आरोप है उसने ग्रेटा थनबर्ग (Greta Thunberg) के साथ टूलकिट शेयर की थी.

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने शुक्रवार को हाई कोर्ट (Delhi High Court) में कहा कि दिशा रवि की याचिका (Disha Ravi's Plea) का उद्देश्य पुलिस को दिशा की प्राइवेट चैट और अन्य सबूतों को मीडिया के सामने सार्वजनिक करने से रोकना है. याचिकाकर्ता जांच एजेंसी के काम में रुकावट डाल रही हैं.

एडिशनल सॉलिसिटर एसवी राजू ने हाई कोर्ट में दिल्ली पुलिस का पक्ष रखते हुए कहा कि दिशा रवि को 13 फरवरी को अरेस्ट किया गया था जबकि दिशा के जो मैसेज लीक हुए वो 3 फरवरी के हैं. इस बीच दिशा ने कई लोगों को बहुत सारे मैसेज भेजे होंगे. इस मामले में केवल पुलिस पर ही आरोप क्यों लगाए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- House of Horrors: माता-पिता बने हैवान, 6 बच्चों पर टूट पड़े; 2 को मार डाला

VIDEO

बता दें कि दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दाखिल करके मांग की गई है कि टूलकिट केस की जांच के दौरान दिशा रवि से जुड़े सबूतों को लीक करने से दिल्ली पुलिस को रोका जाए.

बेंगलुरु पुलिस के मुताबिक, एक्टिविस्ट दिशा रवि ने स्वीडन की रहने वाली ग्रेटा थनबर्ग के साथ भारत में हो रहे किसान आंदोलन से जुड़े दस्तावेज शेयर किए थे. हालांकि दिशा रवि ने अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज किया और कहा कि पुलिस ने उसके मामले में पक्षपात किया है.

ये भी पढ़ें- एक पति जो बन गया जल्लाद, पत्नी के सिर पर हथौड़े से किए कई वार

हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार, इस मामले में दिल्ली हाई कोर्ट ने News 18 नेटवर्क को नोटिस जारी किया है. कोर्ट ने कहा कि टेलीविजन चैनल News 18 ने जो वीडियो ब्रॉडकास्ट किया था वह बहुत ही संवेदनशील था.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news