DMK ने बीजेपी को हराने के लिए राहुल के विपक्षी एकता के प्रयास का किया समर्थन
Advertisement
trendingNow1464683

DMK ने बीजेपी को हराने के लिए राहुल के विपक्षी एकता के प्रयास का किया समर्थन

भाजपा के खिलाफ विपक्षी दलों को एकजुट करने के प्रयासों का स्वागत करते हुए द्रमुक ने शुक्रवार को 2019 लोकसभा चुनाव में भगवा पार्टी को हराने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू द्वारा शुरू की गई पहल को अपना समर्थन दिया।

द्रमुक अध्यक्ष एम के स्टालिन (फाइल फोटो)

चेन्नई: भाजपा के खिलाफ विपक्षी दलों को एकजुट करने के प्रयासों का स्वागत करते हुए द्रमुक ने शुक्रवार को 2019 लोकसभा चुनाव में भगवा पार्टी को हराने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू द्वारा शुरू की गई पहल को अपना समर्थन दिया.

द्रमुक अध्यक्ष एम के स्टालिन ने ट्वीट किया,‘भ्रष्ट, निरंकुश और विभाजनकारी ताकतें हमारे देश के लोकतांत्रिक ताने-बाने को नष्ट कर रही है. सभी गैर-भाजपा पार्टियों को एक मंच पर एक साथ आने की आवश्यकता है.

उन्होंने कहा,‘मैं राहुल गांधी और चंद्रबाबू नायडू को इस दिशा में कदम बढ़ाने के लिए बधाई देता हूं. उन्हें मेरा समर्थन है.’ ट्वीट में उन्होंने कहा, ‘‘राहुल गांधी का मत है कि भाजपा को हराने के लिए सभी विपक्षी पार्टियों को मिलकर काम करना चाहिए."  तमिलनाडु में, कांग्रेस द्रमुक का एक प्रमुख सहयोगी है. स्टालिन ने आरोप लगाया कि केंद्र की भाजपा नीत सरकार ने राज्य की स्वायत्तता को छीन लिया है.

राहुल और नायडू की गुरुवार को हुई थी मुलाकात
इससे पहले दिल्ली में नायडू से मुलाकात के बाद राहुल गांधी ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू और तेलुगू देशम पार्टी के नेताओं की मौजूदगी में गुरुवार को कहा था कि भाजपा को हराने के लिए विपक्षी दल मिलकर काम करेंगे. राहुल ने कहा था कि पार्टियां यह सुनिश्चित करने की दिशा में काम करेंगी कि लोकतांत्रिक संस्थानों पर हमला बंद हो. नायडू अगले लोकसभा चुनाव में बीजेपी के खिलाफ विपक्षी दलों को एकजूट करने की कोशिश कर रहे हैं.

राहुल ने कहा कि पार्टियां राफैल सौदे में भ्रष्टाचार और बेरोजगारी जैसे सर्वाधिक महत्वपूर्ण मुद्दों पर एकसाथ काम करेंगी. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, था, ’यह स्पष्ट है कि भ्रष्टाचार हो रहा है. संस्थान जो जांच कर सकते हैं, उन्हें निशाना बनाया जा रहा है...जो सब हुआ उसकी उचित जांच हो, पैसा कहां गया और किसने भ्रष्टाचार किया..मैं इन्हीं चीजों पर ज्यादा जोर दे रहा हूं. देश यह जानना चाहता है.’  नायडू ने कहा कि उन्होंने सभी राजनीतिक दलों के साथ बातचीत की है. उन्होंने कहा, ‘हम एक साझे मंच पर मिलेंगे और रणनीतियां तय करेंगे.’ 

(इनपुट - भाषा)

Trending news