DNA ANALYSIS: Corona को लगातार हरा रहा Sukhpura गांव, आज तक नहीं हुआ कोई भी संक्रमित
Advertisement

DNA ANALYSIS: Corona को लगातार हरा रहा Sukhpura गांव, आज तक नहीं हुआ कोई भी संक्रमित

Rajasthan Sukhpura Vllage: पिछले एक साल से सुखपुरा गांव के लोग कोरोना वायरस को लेकर सभी सावधानियां बरत रहे हैं और इसी का नतीजा है कि यहां कोरोना वायरस (Coronavirus) का नामो निशान तक नहीं है.

राजस्थान के सुखपुरा गांव में एक भी कोरोना संक्रमित नहीं.

सीकर: इस समय जब देश कोरोना वायरस (Coronavirus) की दूसरी लहर से प्रभावित है, तब आप राजस्थान (Rajasthan) के सीकर जिले के इस गांव से काफी कुछ सीख सकते हैं. इस गांव का नाम है सुखपुरा (Sukhpura), जहां 3 हजार लोग रहते हैं लेकिन इस गांव में आज तक एक भी व्यक्ति कोरोना से संक्रमित नहीं हुआ.

सुखपुरा गांव कोरोना को कैसे हरा रहा है?

इसकी वजह है कि इस गांव के लोगों का अनुशासन और सावधानी. पिछले साल जब देश में लॉकडाउन लगा था, तब इन लोगों ने गांव के सभी रास्तों पर एंट्री गेट बना दिए थे और बाहर से आने वाले लोगों की जांच शुरू कर दी थी.

ये भी पढ़ें- हवा में कैसे फैलता है कोरोना वायरस, जानिए The Lancet की रिपोर्ट का दावा क्या

हल्के में नहीं ली महामारी

इस काम में प्रशासन ने भी इनकी मदद की. लेकिन जो समझने वाली बात है वो ये कि इन लोगों ने कभी इस महामारी को हल्के में नहीं लिया. क्योंकि अगर ये लोग गम्भीरता नहीं दिखाते तो प्रशासन की मदद का भी कोई फायदा नहीं होता.

VIDEO

पिछले एक साल से इस गांव के लोग कोरोना वायरस को लेकर सभी सावधानियां बरत रहे हैं और इसी का नतीजा है कि यहां कोरोना वायरस का नामो निशान तक नहीं है. आप कह सकते हैं इस गांव के बाहर लोगों ने लक्ष्मण रेखा खींची हुई है, जिसका पालन ये सभी 3 हजार लोग करते हैं.

Trending news