DNA ANALYSIS: किसान के रोल में Rahul Gandhi ने तोड़ा कानून, कार्रवाई में जब्त हुआ Tractor
Advertisement

DNA ANALYSIS: किसान के रोल में Rahul Gandhi ने तोड़ा कानून, कार्रवाई में जब्त हुआ Tractor

इस बार राहुल गांधी (Rahul Gandhi) किसान की भूमिका में नजर आए. उन्होंने देश के नए कृषि कानूनों (Farm Law's) पर केंद्र की मोदी सरकार का विरोध करते हुए कहा, 'अगर सरकार ने इन कानूनों को वापस नहीं लिया तो यही ट्रैक्टर वो संसद भवन पर भी चलाएंगे.'

DNA ANALYSIS: किसान के रोल में Rahul Gandhi ने तोड़ा कानून, कार्रवाई में जब्त हुआ Tractor

नई दिल्ली: डीएनए में अब जिक्र देश की सबसे पुरानी पार्टी के बड़े नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का जो केंद्र सरकार के कृषि कानूनों (Farm Law) के खिलाफ एक किसान के रूप में ट्रैक्टर (Taractor) चला कर संसद भवन पहुंचें. लेकिन बाद में पता चला कि जिस ट्रैक्टर से वो सत्य की फसल उगाने की बात कह रहे थे, उस पर नंबर प्लेट भी नहीं थी लिहाजा नियम टूटने पर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने उसे जब्त कर लिया.

  1. राजनीति के 'राजा बाबू' कांग्रेस के बड़े नेता!
  2. इस बार किसान के रोल में दिखे राहुल गांधी
  3. नियम तोड़ने पर पुलिस ने जब्त किया ट्रैक्टर

'कानून का मजाक'

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने बताया कि नई दिल्ली क्षेत्र में ट्रैक्टर चलाने की अनुमति नहीं होने के बावजूद राहुल गांधी ने इसका इस्तेमाल किया. इस दौरान कांग्रेस पार्टी के कई नेता भी इस दौरान उनके साथ थे. पुलिस ने कहा है कि इस मामले में धारा 144 और मोटर व्हीकल एक्ट (Motor Vehicle Act)  का उल्लंघन हुआ है. सोचिए कानून के नाम पर कानून का ऐसा मजाक क्या किसी और देश में हो सकता है?

बड़ी बात ये है कि राहुल गांधी एक किसान के रोल में दिखे. पिछले दिनों हमने आपको साल 1994 में आई फिल्म राजा बाबू (Raja BABU) के बारे में बताया था, जिसमें गोविंदा ने एक ऐसे किरदार की भूमिका निभाई थी, जो कभी पुलिसवाला बन जाता है, कभी डॉक्टर बन जाता है, कभी वकील बन जाता है और कभी नेता बन जाता है. लेकिन उसके पास इनमें से किसी की भी डिग्री नहीं होती.

 

'इस बार किसान बनें राहुल'

और राहुल गांधी भी राजा बाबू के उसी किरदार में हैं. वो कृषि कानूनों का विरोध करने के लिए किसान बन कर ट्रैक्टर चलाने लगते हैं. नागरिकता कानून पर नागरिकता के एक्सपर्ट बन जाते हैं. अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर बात करते हुए एक अर्थव्यवस्था के जानकार (Economist) बन जाते हैं और कोविड या वैक्सीन पर बात करते हुए एक डॉक्टर बन जाते हैं और कभी कभी वो अपने वीडियो बना कर पत्रकार बनने की अपनी तमन्ना को भी पूरा करते हैं. 

 

Trending news