घरेलू विमानन उद्धोग को मिली रफ्तार, रोजाना इतने यात्री कर रहे हैं हवाई सफर
Advertisement

घरेलू विमानन उद्धोग को मिली रफ्तार, रोजाना इतने यात्री कर रहे हैं हवाई सफर

कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण का प्रसार रोकने के लिए 25 मार्च से सभी वाणिज्यिक उड़ानों (Commercial Flights) को निलंबित कर दिया गया था. इसके दो महीने बाद 25 मई को घरेलू उड़ानों को बहाल किया गया था. लेकिन इंटरनेशनल फ्लाइट्स (International Flights) पर अभी तक रोक लगी है. 

घरेलू विमानन उद्धोग की रफ्तार वापस पहले जैसी होने लगी है.....

नई दिल्ली : कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण को रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन को चरणबद्ध तरीके से अनलॉक किया जा रहा है. धीरे-धीरे लॉकडाउन खुलने के साथ ही जिंदगी पटरी पर लौट रही है और विमान यात्रियों की संख्या भी बढ़ती जा रही है. सोमवार को केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बताया कि अब एक दिन में 1.68 लाख लोग यात्रा कर रहे हैं.

  1. घरेलू विमानन उद्धोग को मिली रफ्तार
  2. डेली एयर पैसेंजर्स की तादाद में इजाफा
  3. विमानन मंत्रालय ने साझा किया आंकड़ा

 

हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि एक दिन में उड़ान भरने वाले यात्रियों की कुल संख्या 1,68,860 हो गई है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, एक दिन में उड़ान भरने वाले यात्रियों की संख्या लगातार पूर्व-कोविड समय के करीब पहुंच रही है. 4 अक्टूबर 2020 को 1468 घरेलू उड़ानों से 1 लाख 68 हजार 860 यात्रियों ने यात्रा की.' इसके साथ ही उन्होंने बताया कि एक दिन में कुल 2916 घरेलू उड़ानों का संचालन किया जा रहा है और हवाई अड्डो पर 3 लाख 37 हजार 234 लोग पहुंच रहे हैं.

25 मई को देश में बहाल हुईं घरेलू उड़ानें
बता दें कि कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण का प्रसार रोकने के लिए 25 मार्च से सभी वाणिज्यिक उड़ानों (Commercial Flights) को निलंबित कर दिया गया था. इसके दो महीने बाद 25 मई को घरेलू उड़ानों को बहाल किया गया था. लेकिन इंटरनेशनल फ्लाइट्स (International Flights) पर अभी तक रोक लगी है. हालांकि वंदे भारत मिशन के तहत विदेशों में फंसे भारतीयों को देश वापस लाया जा रहा है और अब तक 19 लाख से ज्यादा लोगों को लाया जा चुका है.

देशभर में 66.23 लाख कोरोना संक्रमित
देशभर में कोरोना वायरस से अब तक 66 लाख 23 हजार 816 लोग संक्रमित हो चुके हैं और 1 लाख 2 हजार 685 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. हालांकि अब तक देशभर में 55 लाख 86 हजार 704 लोग ठीक हो चुके हैं और फिलहाल भारत में 9 लाख 34 हजार 427 एक्टिव केस हैं. देशभर में कोरोना संक्रमण रफ्तार पिछले कुछ दिनों में कम हुई है. सोमवार को जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 74,442 नए मामलों के साथ 903 लोगों की मौत हुई है.

LIVE TV

Trending news