close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Howdy Modi: डोनाल्ड ट्रंप बोले, 'भारत में होने जा रहा है NBA मैच, सावधान! मैं आ सकता हूं'

ट्रंप ने कहा, 'आने वाले दिनों में मुंबई में एक एनबीए मैच होने जा रहा है'

Howdy Modi: डोनाल्ड ट्रंप बोले, 'भारत में होने जा रहा है NBA मैच, सावधान! मैं आ सकता हूं'
(फोटो साभार- @WhiteHouse)

ह्यूस्टन: हाउडी मोदी (Howdy Modi)  कार्यक्रम में एक वक्त ऐसा भी जब अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( Donald Trump) ने भारत (India )आने की इच्छा जताई. उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से पूछा भी कि क्या वह उन्हें भारत आने का निमंत्रण देंगे.

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप  ने अपने भाषण में एक एनबीए बास्केटबॉल मैच (Basketball match) का जिक्र किया. उन्होंने कहा जल्द ही भारत एक और वर्ल्ड क्लास अमेरिकीन प्रोडेक्ट - एनबीए (NBA) बास्केटबॉल तक पहुंच हो जाएगी. आने वाले दिनों में मुंबई में बास्केटबॉल का मैच होने जा रहा है. मिस्टर प्राइम मिनिस्टर क्या आप मुझे निमंत्रण देंगे, मैं आ सकता हूं, सावधान रहें मैं आ सकता हूं. 

ट्रंप ने कहा, 'मैं बहुत खुश हूं यह कहकर कि अमेरिका और भारत के बीच में जो संबंध है वह पहले से अधिक मजबूत है. हमारे संबंध हमारे सामान्य मूल्यों पर आधारित हैं. हम स्वतंत्र देश हैं हम अपने राष्ट्र की स्वतंत्रता को बहुत प्रिय मानते हैं. 

ट्रंप ने कहा, 'हम स्वतंत्रता को बहुत चाहते हैं हमारे जो राष्ट्रीय संविधान हैं एक ही शब्दों के साथ को शुरू होते हैं 'हम लोग' (we the people) तीन शब्द हम दोनों के संविधान में हैं'

डोनाल्ड ट्रंप ने बोला, 'प्रधानमंत्री मोदी ने भारत में 300 मिलियन से ज्यादा लोगों को गरीबी से बाहर निकाल दिया है आने वाले दशक में 140 मिलीयन भारतीय परिवार मध्यम वर्ग में प्रवेश कर लेंगे भारत और संयुक्त राज्य अमेरिका में हम देख रहे हैं कि कुछ असाधारण हो रहा है हमारे लोग सम्मिलित हो रहे हैं पहले से बहुत अधिक क्योंकि हम ब्यूरोक्रेसी पर काम कर रहे हैं और रेड टेप को कम कर रहे हैं.'

यह भी देखें: