Breaking News
  • FATF की बैठक में पाकिस्‍तान को फिर झटका, ग्रे-लिस्‍ट से बाहर निकलने के मंसूबों पर फिरा पानी
  • कार्ति चिदंबरम को ब्रिटेन और फ्रांस जाने की कोर्ट से मिली इजाजत
  • अफगानिस्‍तान: राष्‍ट्रपति पद के लिए हुए चुनाव में पहले राउंड में अशरफ गनी ने जीत हासिल की

बड़बोलेपन के चक्कर में बड़ी गलती कर गए ट्रंप, बोले- फेसबुक पर मैं नंबर 1, PM मोदी नंबर 2

आपको बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दो दिन के भारत के दौरे पर आ रहे हैं. उनके साथ उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप भी होंगी. वे 24 फरवरी को भारत पहुंचेंगे.

बड़बोलेपन के चक्कर में बड़ी गलती कर गए ट्रंप, बोले- फेसबुक पर मैं नंबर 1, PM मोदी नंबर 2
फाइल फोटो.

वॉशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) अपने भारत दौरे को लेकर काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं. इसे लेकर उन्होंने शनिवार को एक ट्वीट किया. ट्रंप ने अपने ट्वीट में कहा कि भारत जाना उनके लिए सम्मान की बात है.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, ''सम्मान की बात, मुझे लगता है? मार्क जुकरबर्ग ने हाल ही में कहा था, डोनाल्ड ट्रंप फेसबुक पर नंबर 1 हैं और नंबर दो भारत के प्रधानमंत्री मोदी हैं. मैं दो हफ्तों में भारत जा रहा हूं, इसे लेकर उत्साहित हूं!" हालांकि अगर तथ्यों की बात करें तो फेसबुक पर पीएम मोदी के 44 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं और डोनाल्ड ट्रंप के 27 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स. ऐसे में सवाल ये उठ रहा है कि आखिर डोनाल्ड ट्रंप ने क्या सोचकर खुदको फेसबुक पर नंबर 1 कहा है. 

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने बुधवार (12 फरवरी) को ट्वीट किया, "मुझे बहुत खुशी है कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया ट्रंप 24-25 फरवरी को भारत दौरे पर आएंगे. भारत अपने सम्मानित अतिथियों का शानदार स्वागत करेगा." उन्होंने कहा, "यह बहुत विशेष दौरा है और यह भारत-अमेरिका की दोस्ती को और मजबूत करने में लंबा सफर तय करेगा."

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, "लोकतंत्र और बहुलवाद के संदर्भ में भारत और अमेरिका की प्रतिबद्धताएं एक हैं. हमारे देश कई प्रकार के मुद्दों पर एक-दूसरे का सहयोग कर रहे हैं. हमारे देशों के बीच मजबूत दोस्ती न सिर्फ हमारे नागरिकों के लिए, बल्कि पूरी दुनिया के लिए शुभ संकेत है."

आपको बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दो दिन के भारत के दौरे पर आ रहे हैं. उनके साथ उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप भी होंगी. वे 24 फरवरी को भारत पहुंचेंगे. ऐसा कहा जा रहा है कि ट्रंप और मोदी एक जनसभा भी कर सकते हैं. ये कार्यक्रम गुजरात के मोटेरा स्टेडियम में हो सकता है जो दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम है. ट्रंप अपनी पत्नी के साथ दिल्ली भी आएंगे.

यह भी देखें -