डॉक्टर कफील खान मुंबई से गिरफ्तार, यूपी STF ने इस मामले में की कार्रवाई
Advertisement
trendingNow1632422

डॉक्टर कफील खान मुंबई से गिरफ्तार, यूपी STF ने इस मामले में की कार्रवाई

यूपी एसटीएफ ने बुधवार रात को गोरखपुर बीआरडी मेडिकल कॉलेज, हॉस्पिटल से एक बार सस्पेंड किए जा चुके डॉक्टर कफील खान को मुंबई में गिरफ्तार कर लिया है. 

 

डॉक्टर कफील खान

नई दिल्ली: यूपी एसटीएफ ने बुधवार रात को गोरखपुर बीआरडी मेडिकल कॉलेज, हॉस्पिटल से एक बार सस्पेंड किए जा चुके डॉक्टर कफील खान को मुंबई में गिरफ्तार कर लिया है. 

एसटीएफ के इंस्पेक्टर जनरल अमिताभ यश ने कहा कि कफील खान अलीगढ़ में नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के खिलाफ एक विरोध रैली में कथित रूप से भड़काऊ टिप्पणी के लिए दर्ज एक मामले में वांटेट थे. 

fallback

बता दें कि अगस्त 2017 में दो दिन में 30 बच्चों की मौत के बाद खान को राजकीय बीआरडी अस्पताल में उनके पद से हटा दिया गया था. खान राजकीय बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज में 100 बेड के एईएस वार्ड के नोडल अधिकारी थे और 10 अगस्त और 11 अगस्त को बच्चों की मौत के बाद उन्हें पद से हटाया गया था.

बाद में उन्हें गिरफ्तार भी कर लिया गया था. हालांकि 2019 में उन्हें यूपी सरकार की एक जांच के बाद क्लीन चिट मिल गई थी. 

गौरतलब है कि डॉ कफील खान का विवादों से पुराना नाता रहा है. इससे पहले वह कई साल पुराने एक धोखाधड़ी के मामले में भी गिरफ्तार हो चुके हैं. इस मामले में उनके भाई को भी गिरफ्तार किया गया था. राजघाट थाने में मुजफ्फर आलम नामक व्यक्ति ने वर्ष 2009 में डॉक्टर कफील और उनके भाई अदील अहमद खान के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया था.

उसने दोनों पर 82 लाख रुपये का लेन-देन करने के लिए बैंक में खाता खुलवाने के मकसद से उसकी फोटो तथा पहचान पत्र का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया था. इसी मामले में डॉ कफील और उनके भाई को गिरफ्तार किया गया था. 

Trending news