'Zee-Sony डील टूटने के पीछे माधवी बुच', डॉ सुभाष चंद्रा का SEBI चीफ पर आरोप
Advertisement
trendingNow12412126

'Zee-Sony डील टूटने के पीछे माधवी बुच', डॉ सुभाष चंद्रा का SEBI चीफ पर आरोप

Dr Subhash Chandra: एस्सेल ग्रुप के चेयरमैन डॉक्टर सुभाष चंद्रा ने कहा है कि सेबी के साथ मामला सुलझाने के लिए उनसे सैकड़ों करोड़ की रिश्वत मांगी गई थी. ये रिश्वत मनजीत सिंह नाम के शख्स ने माधबी पुरी बुच के लिए मांगा था.

'Zee-Sony डील टूटने के पीछे माधवी बुच', डॉ सुभाष चंद्रा का SEBI चीफ पर आरोप

Breakdown of Zee-Sony Deal: एस्सेल ग्रुप के चेयरमैन डॉक्टर सुभाष चंद्रा ने भी सेबी चीफ माधबी पुरी बुच पर गंभीर आरोप लगाए हैं. जी एंटरटेनमेंट और सोनी डील पर डॉक्टर सुभाष चंद्रा ने कहा कि डील टूटने के पीछे माधबी पुरी बुच जिम्मेदार हैं. उन्होंने कहा कि रिटेल शेयरहोल्डर्स को हुए नुकसान की जिम्मेदारी भी बुच की है. डॉक्टर सुभाष चंद्रा ने सेबी चीफ पर भी रिश्वत मांगने का आरोप लगाया है. 

'सैकड़ों करोड़ की रिश्वत मांगी गई'

असल में एस्सेल ग्रुप के चेयरमैन डॉक्टर सुभाष चंद्रा ने कहा है कि सेबी के साथ मामला सुलझाने के लिए उनसे सैकड़ों करोड़ की रिश्वत मांगी गई थी . ये रिश्वत मनजीत सिंह नाम के शख्स ने माधबी पुरी बुच के लिए मांगा था.

'सेबी प्रमुख के भ्रष्ट होने का यकीन'

डॉक्टर सुभाष चंद्रा ने कहा कि वह बुच के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की संभावना तलाश रहे हैं क्योंकि उन्हें सेबी प्रमुख के भ्रष्ट होने का यकीन है. उन्होंने अन्य कॉरपोरेट घरानों से भी अपनी लड़ाई में शामिल होने का आह्वान किया है. संवाददाताओं के साथ बातचीत में डॉक्टर सुभाष चंद्रा ने यह आरोप भी लगाया कि बुच उनके खिलाफ पक्षपाती हैं और उन्होंने सेबी के साथ आगे सहयोग नहीं करने का फैसला किया है.

कंपनी के खिलाफ पक्षपातपूर्ण जांच

इतना ही नहीं डॉक्टर सुभाष चंद्रा ने अपनी कंपनी जी एंटरटेनमेंट से आगे सेबी के साथ सहयोग न करने का आग्रह करते हुए कहा कि कंपनी के खिलाफ पक्षपातपूर्ण जांच की जा रही है और सेबी प्रमुख अपनी पूर्व-निर्धारित मानसिकता के साथ काम कर रही हैं.

उधर कांग्रेस ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस करके सेबी प्रमुख माधबी पुरी बुच पर बेहद गंभीर आरोप लगाए हैं. हिंडनबर्ग ने इससे पहले सेबी प्रमुख पर अपने पद के दुरुपयोग का आरोप लगाया था. कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने जो आरोप लगाए कि जो हुआ वो सीधे-सीधे SEBI के सेक्शन-54 का उल्लंघन है और 'ऑफिस ऑफ प्रॉफिट' का मामला है

Latest News in HindiBollywood NewsTech NewsAuto NewsCareer News और Rashifal पढ़ने के लिए देश की सबसे विश्वसनीय न्यूज वेबसाइट Zee News Hindi का ऐप डाउनलोड करें. सभी ताजा खबर और जानकारी से जुड़े रहें बस एक क्लिक में.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news