जम्मू के Kaluchak Military Station के पास देखे गए 2 ड्रोन, Army ने फायरिंग कर खदेड़ा
Advertisement
trendingNow1930066

जम्मू के Kaluchak Military Station के पास देखे गए 2 ड्रोन, Army ने फायरिंग कर खदेड़ा

जम्मू के एयरफोर्स स्टेशन पर धमाकों के बाद अब कालूचक मिलिट्री स्टेशन के करीब दो ड्रोन देख गए हैं. घटना बीती रात 10 बजे और तड़के 3 बजे की है.

सांकेतिक फोटो

जम्मू: जम्मू के एयरफोर्स स्टेशन पर धमाकों (Jammu Air Force Station Blast) के बाद अब कालूचक मिलिट्री स्टेशन के करीब दो ड्रोन देख गए हैं. घटना बीती रात 10 बजे और तड़के 3 बजे की है. रविवार के बाद सेना पहले से ही अलर्ट है और ऐसे में ड्रोन दिखने के तुरंत बाद इनपर फायरिंग की गई जिसके बाद दोनों ड्रोन वहां से गायब हो गए.

  1. अब मिलिट्री स्टेशन के पास दिखे ड्रोन
  2. एयरफोर्स स्टेशन को बनाया था निशाना
  3. हाई अलर्ट पर हैं देश के सैन्य ठिकाने

सुरक्षाबलों ने की फायरिंग

सेना ने बयान जारी कर बताया कि ड्रोन दिखने की दो अलग-अलग घटनाओं के बाद तत्काल अलर्ट किया गया और QRT ने जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिंग की. अब सुरक्षाबल हाई अलर्ट पर हैं और इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. साथ ही इन ड्रोन के सोर्स का पता लगाने की कोशिश की जा रही है. माना जा रहा है कि एयरफोर्स स्टेशन के बाद मिलिट्री स्टेशन पर हमले की साजिश के तहत ये ड्रोन भेजे गए थे.

एयरफोर्स स्टेशन पर हमला!

जम्मू के ही एयरफोर्ट स्टेशन को शनिवार रात ड्रोन की मदद से निशाना बनाया गया था, हालांकि यहां हुए दो धमाकों में ज्यादा नुकसान नहीं हुआ. एनआईए की टीम समेत सुरक्षा एजेंसियां इन धमाकों की जांच में जुटी हैं लेकिन अभी इनके आतंकी हमला होने की पुष्टि नहीं की गई है. माना जा रहा है कि सीमा पार से इस हरकत को अंजाम दिया गया है.

ये भी पढ़ें: जम्मू एयरफोर्स स्टेशन में धमाके, निशाने पर थे IAF के हेलिकॉप्टर; ड्रोन की मदद से हमला

VIDEO

जानकारों के मुताबिक आतंकी एयर स्टेशन में मौजूद एयरफोर्स के हेलीकॉप्टर को निशाना बनाना चाहते थे लेकिन वे अपना निशाना चूक गए. अगर एयरफोर्स की संपत्तियों को नुकसान पहुंचता तो इसे काफी बड़ा हमला माना जा सकता था. एयरफोर्स स्टेशन से कुछ किलोमीटर दूरी से ही इन ड्रोन को लांच किया गया था. 

अलर्ट पर सैन्य ठिकाने

ड्रोन हमले (Drone Attack) की आशंका के चलते सैन्य ठिकानों (Military Base) को अलर्ट पर रखा गया है. जम्मू के अलावा पठानकोट में अहम सैन्य ठिकानों के आसपास कड़ी निगरानी की जा रही है. पांच साल पहले पठानकोट एयरबेस पर आतंकी हमला हुआ था.

अत्यधिक सुरक्षा वाले जम्मू एयर फोर्स स्टेशन पर विस्फोटक से लदे दो ड्रोन मिलने के बाद सुरक्षा एजेंसियां ज्यादा चौकन्नी हो गई हैं. सभी सीमावर्ती जिलों के बेस की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. 

Trending news