Jammu Air Force Station Blast: निशाने पर थे IAF के हेलिकॉप्टर, ड्रोन की मदद से हमला
Advertisement
trendingNow1929539

Jammu Air Force Station Blast: निशाने पर थे IAF के हेलिकॉप्टर, ड्रोन की मदद से हमला

Jammu Air Force Station Blast: अधिकारियों ने बताया कि ब्लास्ट में आतंकवादी नेटवर्क के शामिल होने समेत विभिन्न पहलुओं की जांच की जा रही है. एयरफोर्स प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया को विस्फोटों के बारे में बताया गया है.

जम्मू एयरपोर्ट पर ब्लास्ट से टूटी हुई छत | फोटो साभार: ANI

जम्मू: जम्मू में हाई सिक्योरिटी वाले एयरपोर्ट पर एयरफोर्स के अधिकार क्षेत्र वाले हिस्से में रविवार तड़के लगातार दो ब्लास्ट (Jammu Air Force Station Blast) हुए. भारतीय वायुसेना (IAF), एनआईए (NIA) और अन्य एजेंसियों के साथ मिलकर इस बारे में जांच कर रही है कि क्या यह कोई आतंकी हमला था? जांच अधिकारी एयरपोर्ट के टेक्निकल एरिया में विस्फोटक गिराने में ड्रोन के संभावित इस्तेमाल की भी पड़ताल कर रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक दो संदिग्‍ध गिरफ्तार भी हुए हैं.

  1. जम्मू एयरपोर्ट पर रविवार तड़के हुए दो धमाके
  2. आतंकी हमले के पहलू की जांच की जा रही है
  3. एयर मार्शल हालात का जायजा लेने जम्मू पहुंचे

ब्लास्ट से टेक्निकल एरिया में बिल्डिंग की छत टूटी

अधिकारियों ने बताया कि पहला ब्लास्ट तड़के एक बजकर 40 मिनट के आसपास हुआ था, जिससे एयरपोर्ट के टेक्निकल एरिया में एक बिल्डिंग की छत ढह गई. इस जगह की देखरेख का जिम्मा एयरफोर्स उठाती है और दूसरा विस्फोट पांच मिनट बाद जमीन पर हुआ. सूत्रों के मुताबिक, ब्लास्ट में एयरफोर्स के दो जवान मामूली रूप से घायल हो गए.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) के ऑफिस ने बताया कि उन्होंने वायुसेना के उप प्रमुख एयर मार्शल एचएस अरोड़ा से ब्लास्ट के संबंध में बात की है.

ये भी पढ़ें- मंडप में 6 फेरे पूरे कर दुल्हन ने तोड़ दी शादी, कहा- दूल्हा पसंद नहीं

एयरपोर्ट पर किए गए कम तीव्रता वाले दो ब्लास्ट

भारतीय वायुसेना ने ट्वीट किया कि जम्मू एयरफोर्स स्टेशन के टेक्निकल एरिया में रविवार तड़के कम तीव्रता वाले दो ब्लास्ट होने की सूचना मिली. इनमें से एक विस्फोट में एक इमारत की छत को मामूली नुकसान पहुंचा, जबकि दूसरा ब्लास्ट खुले इलाके में हुआ.

भारतीय वायुसेना ने एक अन्य ट्वीट में कहा, 'किसी भी उपकरण को कोई नुकसान नहीं हुआ. असैन्य एजेंसियों के साथ मिलकर जांच की जा रही है.’

एक्शन में दिखे रक्षा मंत्री

रक्षा मंत्री के ऑफिस ने ट्वीट किया, ‘रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू में एयरफोर्स स्टेशन में आज हुई घटना के बारे में वायुसेना के उप प्रमुख एयर मार्शल एचएस अरोड़ा से बात की. एयर मार्शल विक्रम सिंह हालात का जायजा लेने जम्मू पहुंच रहे हैं.’

बांग्लादेश के 3 दिवसीय दौरे पर हैं वायुसेना प्रमुख

अधिकारियों ने बताया कि ब्लास्ट में आतंकवादी नेटवर्क के शामिल होने समेत विभिन्न पहलुओं की जांच की जा रही है. एयरफोर्स प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया को विस्फोटों के बारे में बताया गया है. बता दें कि वायुसेना प्रमुख शनिवार से बांग्लादेश के तीन दिवसीय दौरे पर हैं.

ये भी पढ़ें- पार्टनर का ऑफिस में चल रहा है अफेयर? इस ट्रिक से तुरंत चल जाएगा पता

इससे पहले डिफेंस के प्रवक्ता ने कहा, ‘जम्मू में एयरफोर्स स्टेशन में धमाके की खबर मिली है. इसमें कोई जवान हताहत नहीं हुआ है और न ही कोई साजो-सामान क्षतिग्रस्त हुआ है. जांच चल रही है.’

जान लें कि घटना के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को कुछ ही मिनटों में सील कर दिया. सूत्रों ने बताया कि एयरपोर्ट में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों और भारतीय वायुसेना के अधिकारियों की उच्चस्तरीय बैठक हुई. वायुसेना, एनआईए सहित विभिन्न एजेंसियों की जांच टीम भी एयरपोर्ट पर पहुंच गई है. जम्मू एयरपोर्ट एक असैन्य हवाई अड्डा है.

(इनपुट- मनीष शुक्ला)

LIVE TV

Trending news