Mumbai में Corona Vaccine की शॉर्टेज, 25 अस्पतालों में लोगों को नहीं लगे टीके
Advertisement

Mumbai में Corona Vaccine की शॉर्टेज, 25 अस्पतालों में लोगों को नहीं लगे टीके

बृहनमुंबई महानगर पालिका (BMC) ने दावा किया है कि मुंबई में कोरोना वैक्सीन की कमी हो गई है. BMC का कहना है कि टीके न होने की वजह से बहुत सारे लोगों को परेशान होकर वापस लौटना पड़ रहा है. 

कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए मुंबई के कुर्ला इलाके में पहुंचे लोग (साभार ANI)

मुंबई: देश में तेजी से बढ़ रही कोरोना महामारी की वजह से कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की कमी होने लगी है. मुंबई (Mumbai) के 25 अस्पतालों में गुरुवारों को इसलिए वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) नहीं हो सका क्योंकि टीके की शॉर्टेज हो चुकी थी. यह दावा बृहनमुंबई महानगर पालिका (BMC) ने किया है. 

  1. 25 अस्पतालों में नहीं हो सका टीकाकरण
  2. 17 लाख 9 हजार 550 टीके मिले थे- BMC
  3. मुंबई में और वैक्सीन देने की मांग की गई

25 अस्पतालों में नहीं हो सका टीकाकरण

BMC ने बयान जारी कर कहा कि शहर में कोरोना वैक्सीनेशन के लिए 71 अस्पतालों को अधिकृत किया गया है लेकिन उनमें से 25 में कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) ही उपलब्ध नहीं थी. जिसके चलते लोगों को निराश होकर वापस लौटना पड़ा. BMC ने कहा कि बाकी अस्पतालों में 45 साल से ऊपर के लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई लेकिन वहां पर केवल एक दिन का ही स्टॉक बचा है. ऐसे में हालात से निपटने के लिए महानगर पालिका और टीके खरीदने की कोशिश कर रही है. 

17 लाख 9 हजार 550 टीके मिले थे- BMC

BMC ने बयान में कहाक कि वर्तमान में 40 से 50 हजार लोगों को रोजोना वैक्सीन लगाई जा रही है. इसके लिए उसे 7 अप्रैल तक कोरोना वैक्सीन की 17 लाख 9 हजार 550 डोज मिली थी. जिनमें से 15 लाख 61 हजार 420 डोज लोगों को लगा दी गई थी. महानगरपालिका ने कहा कि इसके बाद उसके पास 1 लाख 48 हजार 130 टीके का स्टॉक बचा था. जिनमें से 44 हजार 810 टीके सरकार की गाइडलाइंस के हिसाब से कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की दूसरी डोज के रूप में रखे गए. 

ये भी पढ़ें- Mumbai: वैक्सीनेशन को लेकर BMC ने की बड़ी तैयारी, 1 दिन में 50 हजार लोगों को टीका देने की योजना

मुंबई में और वैक्सीन देने की मांग की गई

BMC ने कहा कि इसके चलते गुरुवार सुबह उसके पास केवल 1 लाख 3 हजार 320 टीके उपलब्ध थे. जिनसे दिन भर जैसे तैसे काम चलाया गया. BMC ने महाराष्ट्र सरकार और केंद्र सरकार से कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की एक्स्ट्रा खेप भेजने की मांग की है. 

LIVE TV

Trending news