फैसला सुनने के बाद फूट फूट कर रोया राम रहीम, 10 खास बातें
Advertisement

फैसला सुनने के बाद फूट फूट कर रोया राम रहीम, 10 खास बातें

राम रहीम सिंह के लिए सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने सजा का ऐलान कर दिया है. उसको 10 साल की सजा सुनाई गई है.

हर‍ियाणा में हालात तनावपूर्ण हैं.

रोहतक : रेप केस में दोषी डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह के लिए सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने सजा का ऐलान कर दिया है. उसको 10 साल की सजा सुनाई गई है. सजा पर बहस पूरी होने के बाद राम रहीम जज के सामने रहम की भीख मांगने लगा. लेकिन जज ने अपना फैसला सुनाते हुए सजा का ऐलान कर दिया. इस केस की सुनवाई के लिए रोहतक जेल के अंदर कोर्ट रूम बनाया गया था. पंचकूला से जज जगदीप सिंह हेलीकॉप्टर से रोहतक पहुंचे थे. सिरसा और रोहतक में कर्फ्यू जारी है.

पढ़ें 10 प्रमुख बातें- 

  • रोहतक में सुनवाई दोपहर दो बजे के बाद शुरू हुई. पंचकूला से जज जगदीप सिंह हेलीकॉप्टर से रोहतक पहुंचे थे. उन्होंने दोनों पक्षों को बहस के लिए 10-10 मिनट का समय दिया था.
  • बचाव पक्ष ने कहा कि राम रहीम समाज सेवी हैं. उन्होंने जन कल्याण के बहुत कार्य किए हैं. इसका संज्ञान लेते हुए नरमी बरती जानी चाहिए. वकील ने बाबा की सेहत का भी हवाला दिया कि इनकी तबीयत ठीक नहीं रहती है, इनके साथ नरमी बरती जाए.
  • सीबीआई का वकील इस पर अड़ा रहा कि बाबा को उम्रकैद की सजा होनी चाहिए, क्योंकि जिस समय शिकायतकर्ता साध्वियों के साथ रेप हुआ, उस समय वो नाबालिग थीं. अभियोजन पक्ष ने बलात्कार के दोषी राम रहीम के लिए अधिकतम सजा की मांग की.
  • बहस पूरी होने के बाद जज जगदीप सिंह के सामने रो पड़ा रेप का दोषी राम रहीम. बोला- मुझ पर रहम कर दीजिए जज साहब. इसके बाद जज थोड़ी देर के लिए कोर्ट रूम से बाहर चले गए. 
  • राम रहीम सिंह को दफा 376, 511, 506 के तहत दोषी ठहराते हुए 10 साल जेल की सश्रम कारावास की सजा सुनाई गई. 65 हजार का जुर्माना भी लगाया.
  • सजा सुनाए जाने के बाद राम रहीम कोर्ट में ही फर्श पर बैठकर फूट फूट कर रोने लगा. उसने वहां से उठने से भी मना कर दिया. कहा- मैं यहां से कहीं नहीं जाऊंगा. 
  • सजा सुनाने के बाद राम रहीम को मेडिकल जांच के लिए ले जाया गया.क्‍योंकि उसने बीमारी का बहाना बनाया था.  उसकी मेडिकल जांच सामान्‍य निकली. 
  • इसके बाद राम रहीम सिंह को जेल के कपड़े पहनाए गए. चाय पीने के लिए मांगी तो नहीं दी गई. राम रहीम को जेल में वीआईपी ट्रीटमेंट देने के लिए प्रशासन को फटकार भी लगाई गई. 
  • टीवी रिपोर्ट्स के मुताबिक, सिरसा में डेरा समर्थकों ने दो गाड़ियां फूंक दीं तो फुल्का में भी उन्होंने जमकर आगजनी की.  वैसे मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी कहा जा रहा है कि इन गाड़ियों में खुद आग लग गई.  फिलहाल पुलिस वहां पहुंच गई है और मामले की जांच में जुट गई है. 
  • चंडीगढ़ में सीएम ने बुलाई इमरजेंसी बैठक, सजा के ऐलान के बाद बुलाई गई बैठक.

डेरा प्रमुख से जुड़ी अन्‍य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्‍लि‍क करें : गुरमीत राम रहीम 

Trending news