Earthquake से कांपा Manipur, Richter Scale पर रही 4.3 तीव्रता
Advertisement

Earthquake से कांपा Manipur, Richter Scale पर रही 4.3 तीव्रता

Earthquake Hits Manipur: इससे पहले शुक्रवार रात को भी इस क्षेत्र में भूकंप आया था. म्यांमार से सटी सीमा वाले चीन के युन्नान प्रांत में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.1 रही थी.

प्रतीकात्मक फोटो | फोटो साभार: PTI

इंफाल: पूर्वोत्तर का राज्य मणिपुर (Manipur) आज (रविवार को) सुबह भूकंप (Earthquake Hits Manipur) से कांप गया. मणिपुर के उखरुल (Ukhrul) में सुबह 6 बजकर 56 मिनट पर भूकंप (Earthquake) के झटके लगे. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (National Center for Seismology) ने यह जानकारी दी. रिक्टर स्केल (Richter Scale) पर भूकंप की तीव्रता 4.3 रही.

भूकंप से मणिपुर में दहशत

हालांकि अभी तक किसी के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं आई है. लोग जब अपने घरों में सो रहे थे तब भूकंप के झटके लगे. भूकंप के डर से लोग अपनी जान बचाने के लिए घरों से बाहर निकल आए. अभी इलाके में दहशत का माहौल है.

ये भी पढ़ें- कोरोना: इन राज्यों में फिर बढ़ा Lockdown, जानें अपने यहां का हाल

दो दिन पहले भी आया था भूकंप

इससे पहले शुक्रवार रात को भी इस क्षेत्र में भूकंप आया था. म्यांमार से सटी सीमा वाले चीन के युन्नान प्रांत में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.1 रही थी. इस भूकंप का केंद्र उत्तर-पश्चिम के दाली में था. इस भूकंप में 3 लोगों की मौत हो गई थी और 27 लोग घायल हो गए थे.

भूकंप नेटवर्क सेंटर ने दी चेतावनी

चीन भूकंप नेटवर्क सेंटर ने चेतावनी देते हुए कहा था कि भूकंप के कारण रिहायशी इलाकों में नुकसान होने की काफी संभावना रहती है. यह बेहद खतरनाक साबित हो सकता है.

ये भी पढ़ें- मास्क पहनने से फैल रहा ब्लैक फंगस? कहीं आप भी तो नहीं कर रहे ये गलती

चीन में सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना (CPC) के प्रांत प्रमुख यांग गुओजोंग के मुताबिक, भूकंप के झटके दाली के 12 काउंटी और शहरों में महसूस किए गए. भूकंप से सबसे ज्यादा प्रभावित यांग्बी हुआ. यांग्बी काउंटी में 2 लोगों की मौत हो गई, वहां योंगपिंग काउंटी में 1 शख्स को भूकंप की वजह से अपनी जान गंवानी पड़ी. भूकंप से 20,192 घरों में रह रहे लगभग 72,317 लोग प्रभावित हुए.

LIVE TV

Trending news