विधान सभा चुनाव वाले 5 राज्यों को चुनाव आयोग ने लिखा पत्र, कही ये बात
Advertisement

विधान सभा चुनाव वाले 5 राज्यों को चुनाव आयोग ने लिखा पत्र, कही ये बात

चुनाव आयोग (EC) ने आगामी विधान सभा चुनावों वाले सभी राज्यों को अहम निर्देश दिए हैं. इस सिलसिले में यूपी (Uttar Pradesh), पंजाब (Punjab), उत्तराखंड (UK), गोवा (Goa) और मणिपुर (Manipur) के अधिकारियों को सचेत किया गया है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: चुनाव आयोग (EC) ने देश में आगामी विधान सभा चुनावों वाले राज्यों को पत्र लिखकर अहम निर्देश दिए हैं. केंद्रीय चुनाव आयोग (ECI) ने कोरोना टीकाकरण (Corona Vaccination) की रफ्तार तेज करने के लिये सभी चुनावी राज्यों को चिट्ठी लिखी है.

  1. चुनाव आयोग की चिठ्ठी
  2. राज्यों को दिए निर्देश
  3. पत्र में इस बात का जिक्र

टीकाकरण की रफ्तार बढ़ाएं राज्य: EC

कोरोना के ओमीक्रॉन वैरिएंट की चिंता के बीच राहत भरी खबरें आने के बाद चुनाव आयोग (EC) की इस चिठ्ठी को काफी अहम माना जा रहा है. बिना किसी खतरे के निष्पक्ष और निर्विघ्न चुनाव संपन्न हो इसके लिए आयोग ने पंजाब (Punjab), यूपी (UP), उत्तराखण्ड (Uttarakhand), मणिपुर (Manipur) और गोवा (Goa) के सचिवों को पत्र लिखा है. 

ये भी पढ़ें- Lakhimpur Kheri हिंसा मामले में चार्जशीट दायर, गृह राज्य मंत्री के बेटे को बनाया गया मुख्य आरोपी

कोरोना की पहली डोज़ और दूसरी डोज़ की रफ्तार बढ़ाने की अपील की गई है. वहीं आयोग का साफ निर्देश है कि कोरोना टीकाकरण की फर्स्ट डोज़ का प्रतिशत अधिक होना चाहिए वहीं इसी के साथ दूसरी डोज़ का प्रतिशत भी तेजी से बढ़ाया जाना चाहिए.

आयोग की चिंता

आपको बता दें कि चुनाव आयोग खासकर मणिपुर (Manipur) में कोरोना टीकाकरण (Covid 19 Vaccination) की पहली डोज़ के कम प्रतिशत से काफी चिंतित है इसलिए भी इस पत्र को काफी अहम माना जा रहा है.

LIVE TV 

Trending news