ED की पूछताछ के बाद नवाब मलिक गिरफ्तार, पवार बोले- मालूम था कुछ होगा
Advertisement

ED की पूछताछ के बाद नवाब मलिक गिरफ्तार, पवार बोले- मालूम था कुछ होगा

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मुंबई अंडरवर्ल्ड (Mumbai Underworld) की गतिविधियों से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग (Money laundering) के एक मामले में, बुधवार को महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक (Nawab Malik) को गिरफ्तार कर लिया है.

ED की पूछताछ के बाद नवाब मलिक गिरफ्तार, पवार बोले- मालूम था कुछ होगा

मुंबई: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मुंबई अंडरवर्ल्ड की गतिविधियों से जुड़े धन शोधन के एक मामले में बुधवार को महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक (Nawab Malik) को गिरफ्तार किया है. एनसीपी नेता नवाब मलिक से ईडी ने सुबह पूछताछ शुरू की थी. इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. गिरफ्तारी के बाद नवाब मलिक ने कहा कि मैं लड़ूंगा, डरूंगा नहीं.

  1. नवाब मलिक गिरफ्तार
  2. ईडी ने की बड़ी कार्रवाई
  3. एनसीपी ने जताया विरोध

सीएम उद्धव को इस्तीफा सौंपेंगे नवाब मालिक: सूत्र

इस बीच सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि नवाब मलिक अपना इस्तीफा सीएम उद्धव को सौंपेंगे. इस बीच आज शाम को NCP प्रमुख शरद पवार, महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटिल, सीएम उद्धव ठाकरे की अहम बैठक होगी. इस दौरान बैठक में नवाब मलिक के इस्तीफे पर भी सीएम उद्धव फैसला लेंगे. वहीं इन स्थिति में क्या किया जाए इस पर भी फैसला होगा.

अंडरवर्ल्ड की गतिविधियों की पड़ताल जारी

आपको बता दें कि अंडरवर्ल्ड की गतिविधियों, संपत्ति की अवैध रूप से कथित खरीद-फरोख्त और हवाला लेनदेन के संबंध में ईडी ने 15 फरवरी को मुंबई में छापेमारी की थी और एक नया मामला दर्ज किया था जिसके बाद मलिक से पूछताछ की गई थी.

एजेंसी ने 10 स्थानों पर छापेमारी की थी जिसमें 1993 के बम धमाके के मुख्य साजिशकर्ता दाऊद इब्राहिम की दिवंगत बहन हसीना पार्कर, भाई इकबाल कासकर और छोटा शकील के रिश्तेदार सलीम कुरैशी उर्फ सलीम फ्रूट के परिसर शमिल हैं. कासकर पहले से जेल में है जिसे एजेंसी ने पिछले सप्ताह गिरफ्तार किया था. ईडी ने पार्कर के बेटे से भी पूछताछ की थी.

ये भी पढ़ें- Maharashtra: विरार के धार्मिक आयोजन में नोटों की बारिश! जानिए फिर क्या हुआ

न डरेंगे न झुकेंगे: मलिक

इस बीच नवाब मलिक ने ट्वीट करके कहा है कि वो इन सब चीजों से न डरेंगे न झुकेंगे! यहां उन्होंने 2024 में देख लेने की बात भी लिखी.

एनसीपी ने जताई नाराजगी

एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) ने नवाब मलिक (Nawab Malik) को ईडी आफिस ले जाए जाने पर कहा कि उनके ऊपर भी आरोप लगाए गए लेकिन कोई सबूत नहीं दिखाया गया था. नवाब मलिक बीजेपी (BJP) के खिलाफ बोल रहे थे इसलिए उनके खिलाफ कार्रवाई की गई. हम सबको ये मालूम था कि ऐसा कुछ होगा. क्योंकि नवाब खुलकर बोल रहे थे. इनके खिलाफ कोई मामला निकालकर उन्हें परेशान किया जा रहा है. इस बारे में बोलने की जरूरत नहीं है. 

वहीं एनसीपी की सांसद सुप्रिया सुले ने नवाब मलिक को सुबह ईडी आफिस ले जाने को महाराष्ट्र का अपमान बताया है. सुप्रिया सुले का कहना है कि पिछले काफी दिनों से निशाने पर थे. उनके खिलाफ लगातार प्रेस काफ्रेंस हो रही थी. एक षड़यंत्र किया जा रहा था. ये सबकुछ महाराष्ट्र देख रहा था.

(भाषा इनपुट के साथ)

Trending news