वॉशिंग मशीन में छिपा रखे थे ढाई करोड़ रुपये, ED ने मारी कंपनी में रेड; 47 खाते भी फ्रीज
Advertisement

वॉशिंग मशीन में छिपा रखे थे ढाई करोड़ रुपये, ED ने मारी कंपनी में रेड; 47 खाते भी फ्रीज

Enforcement Directorate : ईडी ने FEMA मामले में कारवाई करते हुए M/s Capricornian Shipping & Logistics Pvt Ltd, के डायरेक्टर विजय कुमार शुक्ला और संजय गोस्वामी के ठिकानों पर छापेमारे है. छापेमारी के दौरान एजेंसी को ₹2.54 करोड़ रुपये मिले जो आरोपियों ने एक वाशिंग मशीन में छिपा रखे थे. 

 

Enforcement Directorate

ED ने FEMA मामले में कारवाई करते हुए M/s Capricornian Shipping & Logistics Pvt Ltd, के डायरेक्टर विजय कुमार शुक्ला और संजय गोस्वामी के ठिकानों पर छापेमारे है. एजेंसी ने इस कंपनी से जुड़ी दूसरी कंपनियों जैसे M/s Laxmiton Maritime, M/s Hindustan International, M/s Rajnandini Metals Ltd, M/s Stawart Alloys India Pvt Ltd, M/s Bhagyanagar Ltd, M/s Vinayak Steels Ltd, M/s Vasistha Construction Ltd और इसके डायरेक्टर/पार्टनर संदीप गर्ग, विनोद केडिया के दिल्ली, कोलकाता, मुंबई, हैदराबाद और कुरुक्षेत्र में भी छापेमारे है.  

 

बताया जा रहा है, कि एजेंसी को इस बात की जानकारी मिली थी, कि ये ग्रुप और इससे जुड़ी कंपनियों के डायरेक्टर Foreign Exchange को विदेशों में अवैध तरीके से भेज रहे है. ₹1800 करोड़ रुपये संदिग्ध बिलों के जरिये सिंगापुर की कंपनी M/s Galaxy Shipping & Logistics Pte Ltd और M/s Horizon Shipping & Logistics Pte Ltd के नाम भेजे गये. ये कंपनी एथंनी डिसिल्विा नाम का आदमी संभालता है.

 

जांच में ये पता चला कि M/s Capricornian Shipping & Logistics Pvt Ltd, M/s Laxmiton Maritime और दूसरी कंपनियों ने भाड़े और इंपोर्ट के नाम पर ₹1800 करोड़ का भुगतान किया है. इस भुगतान में M/s Neha Metals, M/s Amit Steel Traders, M/s Triple M Metals and Alloys और M/s HMS Metals जैसी Shell कंपनियों की भी मदद ली.

 

वाशिंग मशीन में छिपा रखे थे ₹2.54 करोड़

बता दें, कि छापेमारी के दौरान एजेंसी को ₹2.54 करोड़ रुपये मिले जो आरोपियों ने एक वाशिंग मशीन में छिपा रखे थे. कारवाई के दौरान एजेंसी ने आरोपियों के 47 बैंक खातों को भी फ्रीज कर दिया है. 

Trending news